scriptमूंगफली वाले को बिजली विभाग ने भेजा 62 लाख रुपए का बिल, दुकानदार सदमे में | electricity department send 62 lakh rupees bill to a shopkeeper | Patrika News

मूंगफली वाले को बिजली विभाग ने भेजा 62 लाख रुपए का बिल, दुकानदार सदमे में

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2019 04:57:17 pm

Submitted by:

Soma Roy

Electricity bill : बिजली विभाग ने सीतापुर के एक शख्स को भेजा लाखों का बिल
पीड़ित मूंगफली का लगाता है ठेला

bijli_bill.jpg

Electricity cut in Katni city

नई दिल्ली। रात-दिन बिजली के उपकरण चलाने से भारी—-भरकम बिल आता है ये तो आपने सुना होगा। मगर क्या कभी आपने एक ठेले वाले को एक छोटा-सा बल्ब चलाने के लिए लाखों का बिल भरते देखा है। दरअसल ये किस्सा यूपी के सीतापुर जिले का है। जहां बिजली विभाग का एक ऐसा कारनामा सामने आया जिस पर यकीन करना मुश्किल है।
बताया जाता है कि बिजली विभाग ने मूंगफली का ठेला लगाने वाले एक शख्स को 62 लाख रुपए का बिजली का बिल भेज दिया है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि ये बिल महज 19 महीनों का है। पीड़ित का नाम राम अवतार है। उनके बेटे के मुताबिक पिछली बार उनका बिल महज 287 रुपए आया था। मगर इस बार उनका 19 महीने का उनका बिजली का बिल 62 लाख 39 हजार 16 रुपए आया है।
बिजली का बिल इतना ज्यादा देखकर राम अवतार के पैरों तले जमीन खिसक गई। पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। उनकी चिंता यह है कि वे किसी तरह अपने परिवार का गुजारा करते हैं ऐसे में वो लाखों का बिल कैसे भरेंगे। गलत बिजली का बिल आने की वजह से वे परेशान हैं। पूरा परिवार बिल सही कराने के लिए रोज सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो