ना टीवी, न कूलर फिर भी झोपड़ी में रहने वाली महिला को ​बिजली विभाग ने थमाया 62 हजार का बिल

  • Electricity Bill Issue : बिजली विभाग की ओर से झोपड़ी में रहने वाली महिला को भेजा गलत बिल, महिला ने अधिकारियों के व्यवहार पर उठाए सवाल
  • बिजली विभाग में सुनवाई न होने पर पीड़ित महिला ने अपनाया दूसरा रास्ता

By: Soma Roy

Published: 31 Jul 2020, 03:35 PM IST

नई दिल्ली। इन दिनों बिजली विभाग (Electricity Department) की ओर से भेजे जा रहे गड़बड़ बिल (Wrong Electricity Bill) को लेकर लोग पहले से ही त्रस्त हैं। आम लोगों के अलावा कई सेलेब्रिटीज भी इससे परेशान है। मगर विभाग अपनी गलती को सुधारने की ओर ध्यान तक नहीं दे रहा। तभी तो महाराष्ट्र के चंद्रपुर में झोपड़ी (Slum Dweller) में रहने वाली एक गरीब महिला को 62 हजार रुपए का बिल थमा दिया। इतना बिल देख महिला के होश उड़ गए।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला का कहना है कि उसके घर में न तो कूलर है और न ही कोई भारी भरकम इलेक्ट्रॉनिक सामान। एक टीवी था जो काफी समय से खराब था। वह खुद रोजी-रोटी बहुत मुश्किल से चलाती है। ऐसे में 62 हजार रुपए का बिल वह कैसे भरेगी। ये सोचकर महिला चिंता में थी। पीड़ित महिला का नाम प्रेमिला गिरी है। उसने बढ़े हुए बिल की बात पड़ोसियों को बताई। ये बात सुनकर सबके होश उड़ गए।

पीड़ित महिला का आरोप है कि जब उन्होंने गलत बिल भेजे जाने को लेकर बिजली विभाग से शिकायत की तो अधिकारी ने उससे सीधे मुुंह बात नहीं की। साथ ही कहा कि पहले बिल भरें इसके बाद ही उनकी शिकायत लिखी जाएगी। बिजली विभाग में सुनवाई न होने पर आखिर में महिला को दूसरा सहारा लेना पड़ा। उन्होंने वहां के स्थानीय नेता से मदद की गुहार लगाई। महिला का कहना है कि उनके घर में कुछ नहीं है। वह चूल्हे पर खाना बनाती हैं। दो जून की रोटी भी मुश्किल से नसीब होती है। ऐसे में 62 हजार रुपए का तगड़ा बिजली का बिल वह कैसे चुकाएंगी। महिला की तकलीफ को देखते हुए नेता ने बिजली विभाग से बात की। इसके बाद बिजली विभाग हरकत में आया और उसने अपनी गलती मान ली है। अब महिला को इतना बिजली का बिल नहीं चुकाना पड़ेगा, ये बात सुनकर उसने राहत की सांस ली।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned