कोरोना से जंग: इंग्लिश क्रिकेटर्स ने शुरू की अनोखी पहल, पब और रेस्त्रां को ग्रॉसरी स्टोर में बदला

  • इंग्लैंड के कई खिलाड़ी और क्लब कोरोनावायरस ( Coronavirus ) पीड़ित मरीजों की मदद के लिए हरसंभव मदद करने में जुटे हुए हैं

Piyush Jayjan

27 Mar 2020, 09:09 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) से इस वक़्त पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। ऐसे में जिससे जो बन पड़ रहा है वो कर रहा है। जब कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में स्पोर्ट्स इवेंट रदद हो चुके हैं, तब इंग्लैंड के कई खिलाड़ी और क्लब अपने-अपने स्तर पर मदद करने में लगे हुए हैं।

कुछ क्लबों ने अपने स्टेडियम नेशनल हेल्थ सर्विस ( NHS ) के लिए खोल दिए हैं। वहीं, कुछ क्रिकेटर्स ने अपने पब को रेस्तरां और ग्रॉसरी स्टोर में तब्दील कर दिया है। कई क्रिकेटर इस मुश्किल घड़ी में 70 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और हेल्थ सेक्टर से जुड़े लोगों को फ्री-डिलिवरी मुहैया करा रहे हैं।

आर्थराइटिस की दवा से ठीक हुए कोरोना के 95 मरीज, इसे दिया गया वंडर ड्रग का नाम

ब्रॉड ने अपर ब्रॉटन और हैरी गर्ने ने मेल्टन मोब्रे में अपने पब को ग्रॉसरी स्टोर में बदल दिया है, इसके साथ ही उन्होंने अपने पब का रेस्तरां भी खोल दिया है, जहां से लोग खाना ले जा सकते हैं। वहीं मशहूर फुटबॉल क्लब चेल्सी ने अपने मिलेनियम होटल में हॉस्पिटल स्टाफ को रहने की सुविधा दी है।

ब्रॉड ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि इस कठिन समय में हमें अपने लोगों की मदद करने का मौका मिला है। हम बेहद सावधानी बरत रहे हैं। लीग वन क्लब इप्सविच, रग्बी क्लब लीस्टर टाइगर्स, काउंटी टीम डरहम और केंट ने भी अपने स्टेडियम और मैदान को लोगों की जरूरत के लिए देने की पेशकश की है।

सिंधु ने दान किए 10 लाख रुपये तो विराट-रोहित पर भड़के फैंस

बॉक्सर आमिर खान भी मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने अपनी 60 हजार स्क्वैयर फीट की 4 मंजिला बिल्डिंग हेल्थ सर्विस और मरीजों को देने की बात कही है। मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट कोनोर मैक्ग्रेगोर ने हॉस्पिटल स्टाफ के लिए इक्विपमेंट खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो (करीब 8 करोड़ रुपए) दिए हैं।

coronavirus COVID-19
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned