scriptइन लोगों के लिए हर दिन है संघर्ष, अब आंदोलन के लिए जुटाए पैसे शहीदों के लिए कर रहे दान | EPS-95 pensioners donate movement money to martyrs | Patrika News

इन लोगों के लिए हर दिन है संघर्ष, अब आंदोलन के लिए जुटाए पैसे शहीदों के लिए कर रहे दान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 01:37:51 pm

Submitted by:

Priya Singh

परिवारों की मदद के लिए बड़ा ऐलान
अब आंदोलन के लिए जुटाए पैसे शहीदों के लिए कर रहे दान
सम्मानजनक पेंशन के लिए बरसों से कर रहे हैं संघर्ष, लेकिन उनमें देशभक्ति का जज्बा सबसे ऊपर दिखा

EPS-95 pensioners donate movement money to martyrs

इन लोगों के लिए हर दिन है संघर्ष, अब आंदोलन के लिए जुटाए पैसे शहीदों के लिए कर रहे दान

नई दिल्ली। ईपीएस-95 पेंशनर्स ने आंदोलन के लिए जुटाई राशि शहीदों के लिए दान कर दी है। ईपीएस-95 पेंशनर्स की राष्ट्रीय संघर्ष समिति (एनएसी) के अध्यक्ष ने यह राशि शहीदों के परिवार के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने का फैसला किया। ईपीएस-95 के पेंशनरों ने 1 लाख रुपए शहीदों के परिवार के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने का संकल्प लिया है।

यह भी पढ़ें- शादी के बाद गैर औरतों से संबंध रखने को ऐसे दिया जा रहा है बढ़ावा, आने वाले समय में उजड़ सकते हैं कई घर

ईपीएस-95 पेंशनर्स ने एक बयान में कहा कि दक्षिण भारत के बेंगलुरु में ईपीएस-95 संघर्ष समिति की (सेंट्रल वर्किं ग कमिटी) सीडब्ल्यूसी की बैठक में 1,000 से ज्यादा तालुका और जिला स्तर के नेताओं और प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में राष्ट्रीय संघर्ष समिति (एनएसी) के आगामी आंदोलनों के लिए स्वैच्छिक रूप से चंदा देकर 21,013 रुपए की राशि एकत्र की गई और उन्हें एनएसी के अध्यक्ष को सौंप दिया। अध्यक्ष ने यह राशि शहीदों के लिए दान कर दी।

यह भी पढ़ें- पुलवामा से कश्मीर घाटी तक आग की तरह फैल रहा है ‘ई-जेहाद’, वीडियो कॉलिंग के जरिए भारत की हो रही खिलाफत

ईपीएस-95 के पेंशनर्स महीने में गुजारे लायक सम्मानजनक पेंशन के लिए बरसों से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उनमें देशभक्ति का जज्बा सबसे ऊपर दिखा। गौरतलब है कि कोशियारी समिति की सिफारिशों के तहत कम से कम 7,500 रुपए मासिक पेंशन और अंतरिम राहत के रूप में 5000 रुपए और महंगाई भत्ते की मांग के लिए संघर्ष कर रहे ईपीएस-95 पेंशनर्स कई बरसों से संघर्ष कर रहे हैं। ईपीएस-95 योजना के तहत 62 लाख पेंशनधारक है, जिसमें से करीब 40 लाख सदस्यों को हर महीने 1500 रुपए से कम पेंशन मिल रही है और अन्य कर्मचारियों को 2 हजार रुपए से ढाई हजार रुपए मासिक पेंशन मिल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो