scriptयहां मतदान के बाद दीवार में चुनवा दी गई ईवीएम मशीन, जानें क्यों किया गया ऐसा | evm machine sealed behind brick wall for security measure | Patrika News

यहां मतदान के बाद दीवार में चुनवा दी गई ईवीएम मशीन, जानें क्यों किया गया ऐसा

Published: Nov 24, 2018 05:09:33 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

छत्तीसगढ़ में ऐसा नजारा देखने को मिला, जिससे एक बार फिर से ‘मुगल-ए-आजम’ की अनारकली और सलीम को दीवार में चुनवाने की यादें ताजा हो गईं।

omg

यहां मतदान के बाद दीवार में चुनवा दी गई ईवीएम मशीन, जानें क्यों किया गया ऐसा

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। उम्मीदवारों का भाग्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों यानी ईवीएम मशीनों में कैद हो गया है। चुनाव संपन्न कराए जाने के बाद सबसे बड़ी चिंता का विषय है ईवीएम की सुरक्षा, राज्य के हर जिले में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिससे एक बार फिर से ‘मुगल-ए-आजम’ की अनारकली और सलीम को दीवार में चुनवाने की यादें ताजा हो गईं।
दीवार में चुनवा दी गई ईवीएम मशीन

दरअसल हुआ कुछ यूं कि बेमेतरा जिले में मतदान के बाद ईवीएम मशीन को दीवार में ही चुनवा दिया गया है। ऐसा इसलिए ताकि कोई भी यहां सेंध मारने की हिम्मत ना कर पाए। राज्य के सभी जिलों में ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ये रास्ते अपनाए गए हैं। सुरक्षा के लिए जिला कलेक्टर महादेव कावरे ने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ईंट की दीवार का निर्माण किया है।
सुरक्षा और आरोपों से बचने के लिए किया गया ऐसा

ये आइडिया उन्हें पिछले चुनावों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मिला। पिछली बार भी ऐसा ही कुछ किया गया था, लेकिन दीवार आधी ही थी। इस बार किसी अनहोनी और आरोपों से बचने के लिए पूरी दीवार बनाने का फैसला किया।

11 दिसंबर को होगी परिणामों की घोषणा
गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले चरण के लिए चुनाव में 8 नक्सल प्रभावित जिलों में 18 सीटों पर मतदान कराए गए, जबकि बाकी 72 सीटों पर चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को संपन्न किया गया। 11 दिसंबर को इन चुनावों के परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो