18 साल पहले किडनैप हुआ बच्चा, Face App की मदद से पुलिस ने खोजा

18 साल पहले किडनैप हुआ बच्चा, Face App की मदद से पुलिस ने खोजा

Priya Singh | Publish: Jul, 22 2019 04:41:15 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • Face App की मदद से 2001 में लापता हुआ बच्चा मिला
  • 18 साल बाद मिला अपने बायोलॉजिकल पेरेंट्स से मिला

नई दिल्ली। चीन ( China ) में FaceApp की मदद से पुलिस 18 साल पहले गायब हुए बच्चे को खोजने में कामियाब रही। 18 साल पहले लापता हुए यु वीफेंग की बचपन की तस्वीर पुलिस के पास थी। FaceApp के जरिए पुलिस अधिकारियों ने यु वीफेंग की बचपन की तस्वीर को एक एडल्ट की तस्वीर में बदल दिया। ऐसा करने से पुलिस को बच्चे को ढूंढने में आसानी हुई। इस टेक्नोलॉजी ( technology ) का इस्तेमाल करके वे अब अंदाज़ा लगा सकते थे कि बच्चा 21 साल का हो गया होगा तो कैसा दिखता होगा।

अमेरिका की खुफिया एजेंसी से हुई थी ये बड़ी गलती, तो क्या रुक सकता था 9/11 का हमला?

Yu Weifeng

यु वीफेंग जब लापता हुआ था तो वह तीन साल का था। यु को साल 2001 में किडनैप ( kidnap ) किया गया था। कुछ वर्षों तक उसकी तलाश की गई लेकिन पुलिस के हाथ कोई सुराख नहीं लगा जिसके बाद उसकी तलाश बंद कर दी गई। पुलिस ने 18 साल बाद फेस एप की मदद से 100 लोगों से यु का चेहरा मिलाया। आखिरकार यु का पता चल ही गया।

आधी रात को सुनसान हाईवे पर खराब हुई महिला की कार, फिर इन लड़कों ने किया ऐसा काम

china

पुलिस को जानकारी मिली कि वीफेंग गुआंगझोऊ में पढ़ाई कर रहा है। इतना समय बीतने के बाद वीफेंग को कुछ याद नहीं है वो ये मानाने को तैयार ही नहीं कि उसका किडनैप किया गया था। इसके बाद उसका dna टेस्ट कराया गया जिसमें उसके बायोलॉजिकल पेरेंट्स ( biological parents ) की पुष्टि हुई। बचपन में अगवा कर लिए गया यु अपने गोद लिए माता-पिता को छोड़ना नहीं चाहता उसने फैसला किया है कि वो उन्हीं के साथ रहेगा।

शीला दीक्षित ने शाहरुख खान की इस फिल्म को देखा था इतनी बार कि घरवालों को करना पड़ा था मना

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned