script4 साल की उम्र में खोई बच्ची, फेसबुक ने 12 साल बाद वापस परिवार से मिलाया | Facebook help to reunite girl with family after 12 years | Patrika News

4 साल की उम्र में खोई बच्ची, फेसबुक ने 12 साल बाद वापस परिवार से मिलाया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 09:01:11 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

बचपन में अपने परिवार से बिछड़ गई थी भवानी
फेसबुक की मदद से फिर अपने परिवार से मिली

834262-facebook.jpg

Facebook

नई दिल्ली। सोशल मीडिया मौजूदा दौर में भले ही विचारो के आदान प्रदान का प्रमुख साधन हो लेकिन कई बार ये परिवार से बिछड़े हुए लोगों को अपनों से फिर मिलने का मौका देता हैं। जी हां कुछ ऐसा ही हुआ वाकया आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) की एक लड़ी के साथ भी घटा।

यह लड़की 12 साल बाद अपने परिवार से मिली है। दरअसल ये लड़की 4 साल की उम्र में खो गई थी जो कि फेसबुक (Facebook) के जरिए वापस अपने परिवार से फिर से मिल पाई है। वामसी कृष्णा नाम का एक शख्स अपने परिवारों से अलग हुए नाबालिगों को वापस उनके परिवार से मिलाने का काम करता है।

आंध्रप्रदेश की इस बच्ची का नाम भवानी है जो वामसी कृष्णा के घर पर काम करने के लिए आई थी। इसके बाद वामसी कृष्णा से बात करते हुए उसने बताया था कि वह विजयवाड़ा में महज 4 साल की उम्र में अपने माता-पिता से बिछड़ गई थी।

इसके बाद उसे एक महिला ने गोद ले लिया। तभी से वह उस महिला के साथ विजयवाड़ा में रह रही है। भवानी ने बताया कि लड़की वापस अपने परिवार से मिलकर काफी खुश है। वामसी कृष्णा ने भवानी के भाई को फेसबुक पर खोजा था।

 

534.jpg

मीडिया से बात करते हुए वामसी कृष्णा ने कहा, ”मैं किसी को भी काम पर रखने से पहले उनके कागजों को अच्छी तरह जांचती हूं। इसलिए मैंने इस बच्ची से भी उसके कागज मांगे थे ताकि मुझे पता चल सके कि इस लड़की की असल उम्र क्या है।

मेरे कागज मांगने पर बच्ची ने बताया कि उसके पास कोई दस्तावेज मौजूद नहीं है। उसने मुझसे कहा कि वह 4 साल की उम्र में खो गई थी। तब मैंने उससे पूछा कि क्या वह अपने असली माता-पिता से मिलना चाहती है। उसके हां करने पर मैंने लड़की से जुड़ी जानकारी इकठ्ठा की और फेसबुक पर उसके परिवार वालों को खोजना शुरू किया।

इसके बाद मैंने अपने कुछ जानने वालों को बच्ची के बारे में बताया और उनमें से एक ने मेरे द्वारा दी गई जानकारी पर मैसेज किया. इसके बाद मैंने उनसे सभी चीजें पूछीं, जो लड़की से मिली जानकारी से मेल खाती हो इसके बाद मैंने वीडियो कॉल के लिए कहा. इसके बाद लड़की के परिवार ने कहा कि वह उनकी की बेटी है”.

ट्रेंडिंग वीडियो