scriptFacebook का पासवर्ड भूलने पर महिला से से मांगा गया कुत्ते का ड्राइविंग लाइसेंस | Facebook requests woman provide driver’s license for her dog | Patrika News

Facebook का पासवर्ड भूलने पर महिला से से मांगा गया कुत्ते का ड्राइविंग लाइसेंस

Published: May 14, 2020 09:34:45 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

उन्होंने साल 2010 में अपने प्यारे कुत्ते मैक्स (Dog) के लिए एक फेसवुक (Facebook) अकाउंट बनाया था। उन्होंने बकायदा उसके बारे में विस्तार से लिखा हुआ था। उसकी कई फोटो भी अपलोड की थी। उस वक्त उसका स्टेटस सिंगल डाला था। हाल ही में एमिली में मैक्स की शादी करवाई थी जिसके चलते उन्होंने उसका स्टेटस बदलना था। लेकिन उन्हें उसके अकाउंट का पासवर्ड ही भूल गया।

max-facebook.jpg
नई दिल्ली। फेसबुक(Facebook ) पर कई लोग अपने पालतू जानवरों का अकाउंट बना देते हैं। लेकिन शायद वे भूल जाते हैं कि अगर वे अकाउंट का पासवर्ड (facebook login password) नहीं याद रख पाए तो वे उसे कैसे लॉगिन कर पाएंगे? क्यों की उनके पासवर्ड को रिकवर करना बेहद मुश्किल है। दरअसल, ऐसा ही कुछ 33 वर्षीय एमिली (Emily Doucet ) के साथ भी हुआ है।
कोरोना वैक्सीन के लिए जंग शुरू, आपस में भिड़े अमरीका-फ़्रांस! जानें क्या है मामला?

उन्होंने साल 2010 में अपने प्यारे कुत्ते मैक्स के लिए एक फेसवुक अकाउंट बनाया था। उन्होंने बकायदा उसके बारे में विस्तार से लिखा हुआ था। उसकी कई फोटो भी अपलोड की थी। उस वक्त उसका स्टेटस सिंगल डाला था। हाल ही में एमिली में मैक्स की शादी करवाई थी जिसके चलते उन्होंने उसका स्टेटस बदलना था। लेकिन उन्हें उसके अकाउंट का पासवर्ड ही भूल गया।
उन्होंने बहुत कोशिश की लेकिन पासर्वड रिकवर नहीं हो पाया। इसके बाद उन्होंने फेसबुक से प्रोफाइल को खोलने के लिए सहायता मांगी। फेसवुक ने सहयता के लिए हां तो कर दी लेकिन बदले में उन्हें मैक्स का ड्राइविंग लाइसेंस मांग लिया। फेसबुक की इस बेतुकी मांग से एमिली खफा हो गई। उन्होंने कहा वे अब एक कुत्ते का लाइसेंस कहा से लाएं।
https://twitter.com/realemilyattack/status/1254444055301259264?ref_src=twsrc%5Etfw
एमिली ने ट्विटर फेसबुक का जवाब का स्क्रिन शॉट भी शेयर किया है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि कोई है जो मेरे कुत्ते को गाड़ी चलाना सिखा सकता है ताकी उसका ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया जा सके।
वहीं इस पूरे मामले पर फेसबुक ने कहा कि कुत्ते का लाइसेंस इसलिए मांगा गया ताकि लोगों प्लेटफॉर्म पर पालतू जानवरों के लिए खाते बनाने से रोका जा सके। फेसबुक लोगों को पालतू जानवरों की प्रोफाइल बनाए रखने की अनुमति नहीं देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो