इस लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाला तो अकाउंट से कट जाएगी इतनी रकम!

  • चुनाव से पहले Viral हो रहा मैसेज
  • तेज़ी से सोशल मीडिया पर किया जा रहा शेयर
  • सच्चाई कुछ और ही है इस मैसेज की

By: Vineet Singh

Published: 04 Apr 2019, 11:13 AM IST

नई दिल्ली: सोशल मीडिया आजकल एक ऐसा ज़रिया बन चुका है जिसके माध्यम से लोग अपनी बातें दुनिया तक पहुंचाते हैं। यह माध्यम बेहद ही प्रभावी है और इसकी मदद से दुनिया के किसी भी कोने में लोग अपनी बातों को पहुंचा सकते हैं। social media का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास बस एक कंप्यूटर या स्मार्टफोन smartphone के साथ एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि सोशल मीडिया जितना प्रभावी माध्यम है उससे कहीं ज्यादा खतरनाक भी है और आजकल सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक खबर वायरल हो रही है जिसने लोगों को परेशान कर दिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है ऐसे में अब लोग चुनाव में वोट डालने के लिए तैयार हैं, लेकिन इनमें से कुछ लोग ऐसे हैं जो इस साल किन्हीं कारणों से वोट नहीं डाल पाएंगे। ऐसा कई वजहों से हो सकता है जैसे मतदाता सूची में नाम ना होने की वजह से या फिर वोटर आईडी कार्ड में किसी गड़बड़ी की वजह से, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि लोग वोट डालने ही नहीं जाते हैं और ऐसे ही लोगों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक मैसेज बहुत डरा रहा है।

'ओम' शब्द के उच्चारण से यहां फूट पड़ता है फव्वारा, viral हो रहे इस Video की सच्चाई जानिए

वोट नहीं डालने पर अकाउंट से कट जाएंगे पैसे

सोशल मीडिया पर जो मैसेज Viral हो रहा है उसके मुताबिक़ अगर आप किसी भी कारण से वोट नहीं डालते हैं तो आपके अकाउंट से 350 रुपये कट जाएंगे। ये मैसेज सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है जिसकी वजह से लोग काफी डर रहे हैं क्योंकि इसमें लिखा है कि वोट ना डालने की स्थिति में खुद ही रुपये कट जाएंगे। अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो हम आपको इसकी सच्चाई बताने जा रहे हैं।

22 महीने के बच्चे को स्कूल वालों ने खिलाया था सेब, फिर हुआ ऐसा जानकर उड़ जाएंगे होश

ये है Viral मैसेज की सच्चाई

आपको ये जानकर थोड़ी राहत मिलेगी कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये मैसेज पूरी तरह से Fake है। इस फेक मैसेज को किसी शरारती तत्व ने भेजा है और तभी से ये तेज़ी से वायरल हो रहा है लेकिन आपको इस मैसेज की वजह से डरना नहीं चाहिए। यह मैसेज पूरी तरह से Fake है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned