scriptहैदराबाद एनकाउंटर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, असलियत में कुछ और है सच्चाई | Fake Photo of Hyderabad Rape Case Encounter Goes Viral On Social Media | Patrika News

हैदराबाद एनकाउंटर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, असलियत में कुछ और है सच्चाई

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2019 01:37:56 pm

Submitted by:

Soma Roy

Fake Photo Of Hyderabad Encounter : चंदन तस्करों के एनकांउटर की है तस्वीर
साल 2015 की है फोटो, अंग्रेजी मीडिया में हुई थी प्रकाशित

encounter fake photo
नई दिल्ली। हैदराबाद रेप केस (Hyderbad rape case) के चारों आरोपियों को एनकाउंटर (encounter) में ढ़ेर करने के बाद से हैदराबाद पुलिस की जमकर तारीफ हो रही है। हालांकि इसे लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर हैदराबाद एनकाउंटर की एक तस्वीर तेजी से वायरल (viral photo) हो रही है। लोग इसे एक-दूसरे को खूब शेयर कर रहे हैं। मगर इस फोटो की हकीकत कुछ और ही है।
क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्शन से कैसे होता है मामले का पर्दाफाश, जानें इससे जुड़ी 10 अहम बातें

दरअसल वायरल तस्वीर हैदराबाद एनकाउंटर की नहीं, बल्कि चंदन तस्करों के मुठभेड़ की है। ये फोटो साल 2015 की है। तब आंध्र प्रदेश पुलिस ने 20 चंदन तस्करों को एनकाउंटर में मार गिराया था। तस्वीर की हकीकत का पता गूगल सर्च के जरिए हुआ। दरअसल एक अंग्रेजी मीडिया कंपनी ने इस सिलसिले में एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। जिसमें उसने चंदन तस्करों के एनकाउंटर में मारे गए लोगों की फोटो पब्लिश की थी। इसमें उन्होंने ‘20 woodcutters from TN gunned by A.P. police टाइटल दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो