क्या जानबूझकर धीमे खेल रहे थे धोनी? ट्विटर पर फैंस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

  • World Cup 2019: इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हराया
  • भारत के हारते ही कई टीमों की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को लगा धक्का
  • धोनी और जाधव को लेकर लोग कह रहे हैं ये बात

By: Prakash Chand Joshi

Published: 01 Jul 2019, 12:26 PM IST

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) के मैचों में रविवार को टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक अहम मैच खेला गया। जहां इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अपनी पहली हार का स्वाद चखा। बर्मिघम में इंग्लिश टीम ने शानदार बल्लेबाजी और जबरदस्त गेंदबाजी के चलते भारत को 31 रनों से मात दे दी। ऐसे में अब भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं और वो भी खासतौर पर मध्यक्रम पर। सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ( Kedar Jadhav ) की बल्लेबाजी पर लोग बूरी तरह बिफर गए।

 

क्या धोनी-जाधव से हो गई गलती?

इंग्लैंड ( England ) टीम के लिए ये मैच जीतना बेहद अहम था। ऐसे में मेजबान टीम ने विराट सेना के सामने जीत के लिए 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ओपनर रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) और कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाया। यहां तक की वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशनर के तौर पर पहचान बना चुके एमएस धोनी ( MS Dhoni ) भी कुछ नहीं कर पाए। धोनी और केदार जाधव दोनों ही मेजबान टीम की गेंदबाजी के आगे बेबस नजर आ रहे थे। धोनी ने 31 गेंदों पर नाबाद 42 तो जाधव ने 13 गेंदों पर नाबाद 12 रन बनाए। ऐसे में सवाल बड़ा ही सीधा सा है कि क्या धोनी और जाधव से गलती हो गई है। इसको लेकर सोशल मीडिया ( social media ) पर फैंस दो गुटों में बटें हुए नजर आए।

क्या कहना है फैंस का

महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) की आलोचना करने वाले लोगों का कहना है कि धोनी को अब वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए क्योंकि वो अब बूढ़े हो चुके हैं। वहीं माही के बचाव में उतरे फैंस कुछ आंकड़ों का गणित समझाते हुए नजर आ रहे हैं। इन फैंस का कहना है कि रोहित शर्मा ने 56 डॉट बॉल खेलें और माही ने कम गेंदों में ज्यादा रन बनाए। धोनी ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। हालांकि, कुछ फैंस ऐसे भी हैं जो कह रहे हैं कि टीम इंडिया ये मैच जानबूझकर हारी ताकि पाकिस्तान , बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी टीमें सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएं।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned