पिता ने बेटी के लिए तैयार किया ऐसा सीवी, कोई भी नहीं दे रहा नौकरी

हर कोई अच्छी नौकरी चाहता है। इसके लिए एक अच्छा सा रेज्यूम यानी बायोडाटा तैयार करते है। बायोडाटा में बहुत सी अच्छी-अच्छी बातें लिखते है। जिससे पढ़कर इंटरव्यू लेने वाला प्रभावित हो जाए और बंदे को नौकरी पर रख ले। कोई में सीवी में अपनी गलतियां या बुराई नहीं लिखते है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 26 Oct 2020, 10:43 AM IST

हर कोई अच्छी नौकरी चाहता है। इसके लिए एक अच्छा सा रेज्यूम यानी बायोडाटा तैयार करते है। बायोडाटा में बहुत सी अच्छी-अच्छी बातें लिखते है। जिससे पढ़कर इंटरव्यू लेने वाला प्रभावित हो जाए और बंदे को नौकरी पर रख ले। कोई में सीवी में अपनी गलतियां या बुराई नहीं लिखते है। अगर गलती से कुछ बुराई लिख देते है, तो उसको नौकरी मिलने में बहुत सारी परेशानियों को सामना करना पड़ता है। हाल ही में इंग्लैंड में एक लड़की की ऐसा कुछ ऐसा ही हुआ। उसके सीवी में कुछ ऐसा लिखा हुआ था जिससे देखने के बाद कोई भी नौकरी पर नहीं रखना चाहता था। सोशल मीडिया पर उसका सीवी वायरल हो रहा है।

biodata

पिता ने तैयार किया सीवी
दरअसल, इंग्लैंड में लॉरेन मूर नाम की लड़की जॉब करना चाहती थी। इसके लिए उसे बायोडाटा की जरूरत पड़ी। लेकिन वह पहली बार किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रही थी, इसलिए उसको सीवी के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं थी। लड़की ने यह बात अपने पिता को बनाई तो वह बहुत खुश हुआ कि उनकी बेटी कुछ करना चाहती है। पिता ने अपनी बेटी के लिए सीवी बनाने के लिए हां कर दी। कुछ दिनों बार लड़की का सीवी तैयार हो गया। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उस सीवी को देखकर कोई भी इस लड़की को नौकरी नहीं देना चाहेगा। दरअसल, इस बायोडाटा में पिता ने अपनी बेटी के बारे में सब कुछ सच सच लिख दिया, जिसमें उसकी बुरी आदतें भी शामिल है।



यह भी पढ़े :— कमाल का हुनर : दोनों हाथ नहीं, ठुड्डी से खेलता है स्नूकर, दुनिया को दिया चैलेंज

biodata

सीवी में लिख दी सारी बुराई
खबरों के मुताबिक लॉरेन ने अपने पिता से बायोडाटा बनाने के लिए कहा था, तो उन्होंने एक शर्त रखी थी। शर्त के अनुसर वह इसमें सबकुछ सच लिखेंगे। उन्‍होंने बेटी की योग्यता, कार्य अनुभव, कौशल और गुणों के बारे में इतना कुछ लिखा है कि कोई भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगा। लॉरेन के पिता ने बायोडाटा में लिखा, ‘दो विषयों में फेल, आलसी’. वह हाई स्‍कूल में विषयों में फेल हुई हैं। लॉरेन के पिता ने उसके कार्य अनुभव बारे में लिखा ‘ब्राउजिंग फेसबुक’ और ‘किसी की बात नहीं सुनना’ लिखा है। वहीं स्किल और गुणों के बारे में लॉरेन के पिता ने लिखा, कि वह बहुत आलसी, अनजान और अशिष्ट है।

यह भी पढ़े :— दुनिया के सबसे खतरनाक आइलैंड: जहां हर पल मंडराती है मौत, कोई नहीं लौटा जिंदा


सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
लॉरेन के पिता ने उनके सीवी में सभी सच्ची बातें लिख दी। उनका यह बायोडाटा अब सोशल मीडिया में जबरदस्त वायरल हो रहा है। लॉरेन ने अपना बायोडाटा खुद अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है। लॉरेन ने इसे शेयर करते हुए लिखा है कि मुझे याद दिलाएं कि मैं अपने पिता को कभी अपनी सीवी बनाने के लिए नहीं कहूं। सोशल मीडिया पर लोग लॉरेन को सलाह दे रहे है कि उनके पिता ने सच लिखा है आपको खुद में सुधार करने की जरूरत है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned