scriptरेप के मामले में फौजी को हुई थी जेल, बाहर निकलने के लिए रचाया ऐसा स्वांग | fauji refused to get marriage after coming out of prison | Patrika News

रेप के मामले में फौजी को हुई थी जेल, बाहर निकलने के लिए रचाया ऐसा स्वांग

Published: Jul 14, 2018 11:11:43 am

Submitted by:

Priya Singh

पीड़िता का आरोप है कि, फौजी के परिवार के लोग उसके घर आए और उसे झांसा दिया कि अगर वह केस वापस ले लेगी तो फौजी उसे अपना लेगा।

fauji refused to get marriage after coming out of prison

रेप के मामले में फौजी को हुई थी जेल, बाहर निकलने के लिए रचाया ऐसा स्वांग

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में दुष्कर्म के मामले में एक फौजी को जेल हुई थी। यहां जेल से छूटने के लिए फौजी ने पीड़िता से निकाह किए जाने और जेल से छूटने के बाद पीड़िता को अपनी पत्नी मानने से इंकार किए जाने का मामला सामने आया है। ऐसे में पीड़िता का आरोप है कि वह पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है लेकिन उसे पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा है। पीड़िता का कहना है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, जनपद के हाफिजगंज थाना क्षेत्र के हरहरपुर गांव निवासी युवती का आरोप है कि 2015 में उसके फुफेरे भाई ने उसे निकाह का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए थे। दोनों के संबंधों के बारे में उनके परिवारों को पता चलने के बाद निकाह की बात चली तो युवक ने उसे धोखा दे दिया और निकाह से इंकार कर दिया।

इसके बाद युवती ने काफी गुहार की लेकिन युवक नहीं माना। इसी दौरान उसकी सेना में नौकरी लग गई और तैनाती कश्मीर में हो गई और कोई हल नहीं निकला। इसके बाद पीड़िता ने अक्तूबर 2017 में थाना हाफिजगंज में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी फौजी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

आरोप लगाते हुए पीड़िता ने बताया कि, फौजी के परिवार के लोग उसके घर आए और उसे झांसा दिया कि अगर वह केस वापस ले लेगी तो फौजी उसे अपना लेगा। इस बात पर युवती सहमत हो गई और जेल में ही निकाह कर लिया। 28 दिसंबर 2017 को फौजी जेल से रिहा हो गया, लेकिन जब पीड़िता ने बतौर बीवी उसके घर जाने की कोशिश की तो फौजी मुकर गया। यही नहीं बल्कि फौजी ने उसे धमकी दी कि वह उसे जलाकर मार डालेगा। पीड़िता ने बताया कि इस मामले की शिकायत दो महीने पहले एसएसपी कार्यालय में की थी और मदद की गुहार लगाई थी लेकिन उसे कोई मदद नहीं मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो