scriptदेश की रक्षा मंत्री की बेटी से जुड़े इतने बड़े सच का हुआ खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान | female army officer is not nirmala sitharamans daughter | Patrika News
हॉट ऑन वेब

देश की रक्षा मंत्री की बेटी से जुड़े इतने बड़े सच का हुआ खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

क्या आप इस बात को मानेंगे कि भारत की वर्तमान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात हैं?

नई दिल्लीJan 04, 2019 / 01:04 pm

Neeraj Tiwari

nirmala sitharamans daughter

देश की रक्षा मंत्री की बेटी से जुड़े इतने बड़े सच का हुआ खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। पहले के समय में कई पेशे ऐसे होते हुआ करते थे तो पुस्तैनी होने के चलते सालों साल से चले आ रहे होते थे। जो काम कभी दादा-परदादा ने किया होता था, बाद में वही काम उनके बच्चे करने लगते हैं और फिर उनके बच्चे भी उसी काम को करते थे। आमतौर पर राजनीति और व्यापार में यह ज्यादा देखने को मिलता है, लेकिन क्या आप इस बात को मानेंगे कि भारत की वर्तमान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात हैं?

 

वायरल हो रही है पोस्ट

दरअसल, यह सवाल पूछने की वजह यह है कि सोशल मीडिया के फेसबुक पेज पर काफी दिनों से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से संबधित एक पोस्ट, फोटो के साथ वायरल हो रही है। इस फोटो में वह एक महिला आर्मी ऑफिसर के साथ खड़ी हैं। इस पोस्ट की खास बात यह है कि इसमें कैप्शन देने वाले ने लिखा है, कि ‘रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण एयरफोर्स में तैनात अपनी बेटी के साथ…पहली रक्षामंत्री या पहली केंद्रीय मंत्री या पहली राजनीतिज्ञ जिसकी संतान देश की रक्षा में तैनात हैं…इसे कहते हैं देश सेवा का जज्बा..’।

 

पोस्ट में किया गया है ऐसा दावा

हैरान करने वाली बात यह है कि इस पोस्ट को हजारों बार सोशल मीडिया और फेसबुक के ऐसे पेजों में शेयर किया गया है, जनमें फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है। फिर चाहे वो ‘We Support Narendra Modi’ का ग्रुप हो या फिर ‘Indian Army Protect Us’ का ग्रुप हो। इस पोस्ट को शेयर करने वालों का दावा है कि यह पहली ऐसी कैबिनेट मंत्री हैं जिनकी बेटी देश की रक्षा के लिए सेना में तैनात हुईं हैं।

 

क्या है इसके पीछे की सच्चाई

बता दें कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बेटी का नाम वांगमई पराकला है। जबकि रक्षा मंत्री के साथ जिस लड़की की फोटो शेयर हो रही है उसका नाम निकिता वीरियाह है और उनका रक्षा मंत्री के साथ दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। निकिता की पोस्टिंग अरुणाचल प्रदेश के ह्यूलोंग में है। ऐसे में यह जानना जरूरी है कि क्यों लोगों ने निकिता को रक्षा मंत्री की बेटी बता दिया। दरअसल, हुआ यह कि 2018 में दिवाली के मौके पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अरुणाचल प्रदेश के ह्यूलोंग गईं थी, यहां पर उन्होंने सेना और स्थानीय लोगों के साथ फोटो खिंचवाई और इसे अपने फेसबुक और ट्विटर पर शेयर कर दिया। जिसके बाद एक यूजर ने फोटो में दिख रही सेना की जवान निकिता को उनकी बेटी बता दिया और वहीं से यह पोस्ट शेयर होते-होते वायरल हो गई।

Home / Hot On Web / देश की रक्षा मंत्री की बेटी से जुड़े इतने बड़े सच का हुआ खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो