मां बाप से प्रताड़ित 11 साल के बच्चे की एक महिला वेटर ने बचाई जान, सीक्रेट नोट लिखकर जाना कारण

  • अमेरिका के ओरलैंडो में फ्लेविन कारवाल्हो मिसेस पोटैटो रेस्टोरेंट में काम करती है
  • महिला वेटर ने बचाई बच्चे की जान

By: Pratibha Tripathi

Updated: 16 Jan 2021, 06:22 PM IST

नई दिल्ली। हर बच्चा मां के आंचल में रहकर अपने आप को सेव महसूस करता है लेकिन यदि मां ही कुमाता बन जाये तो बच्चे की जिंदगी नरक से भी बत्तर हो जाती है जैसा कि यह मामला अमेरिका में देखने को मिला ,जहां पर मां बाप से प्रताड़ित 11 साल के एक बच्चे की जान एक महिला ने बचाई। बताया जाता है कि इस लड़के की मां और सौतेला बाप उससे हमेशा मारते पीटते रहते थे यहां तक कि खाने के लिए वह उसे तरसा देते थे। उसके चेहरे हाथ पर काफी चोट के निशान थे। लेकिन इस बच्चे के दर्द को महिला वेटर ने भांप लिया। और स्थिति को देखते हुए उसने बच्चे से एक नोट के सहारे मदद के लिए पूछा और फिर काफी सूझबूझ के बच्चे के पेरेंट्स को अरेस्ट करा दिया।

अमेरिका के ओरलैंडो में फ्लेविन कारवाल्हो मिसेस पोटैटो रेस्टोरेंट में काम करती है। और नए साल की शुरुआत में इस रेस्टोरेंट में यह कपल अपने बच्चे के साथ आया था। 31 साल की क्रिस्टन स्वैन और 34 साल के टिमोथी के साथ उनका बच्चा काफी डरा सहमा सा बैठा हुआ था।

मां बाप कील इन हरकतो को देखकर कारवाल्हो ने स बात को ताड़ लिया कि मां बाप बच्चे के साथ गंदा बर्ताव करते है। तना रही नही जब यह कपल रेस्टोरेंट में खाना खाने आया तो मां-बाप दोनों ने मिलकर खाना खाया लेकिन बच्चे के लिए कुछ भी ऑर्डर नहीं किया गया था इसके बाद जब बच्चे के लिए खाने के बारे में पूछा गया तो बच्चे के पिता ने यह कहकर टाल दिया कि बेटा घर पर खाना खाएगा। लेकिन च्चा काफी भूखा रहोने के साथ शरीर पर लगे घाव से कराह रहा था। उसके चेहरे और हाथों पर काफी जख्म के निशान थे।

तब महिला वेटर कारवाल्हो को एहसास हुआ कि इस बच्चे की मदद करनी चाहिए। उन्होंने सीक्रेट तरीके से उस बच्चे को एक नोट पास किया जिसमें लिखा था कि क्या तुम्हें मदद की जरूरत है. कारवाल्हो के मैसेज देखने के बाद इस बच्चे ने हां का इशारा किया कि उसे हेल्प चाहिए। इसके बाद कारवाल्हो ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद इस बच्चे के पेरेंट्स को पूछताछ के बाद अरेस्ट कर लिया गया।

पुलिस ने जब बच्चे से जानना चाहा तो बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसके साथ काफी हिंसा होती थी। विल्सन उसे बहुत मारती थी। एक बार उसे उल्टा लटका दिया था। इस लड़के को जब अस्पताल ले जाया गया तो उसका वजन सामान्य से 10 किलो कम भी था और ये काफी डिप्रेस रहने लगा था।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned