केरल का यॆ दुकानदार लोगों को मुफ्त में देता है सब्जियां, कोई भी नहीं जाता खाली हाथ

 

  • यहां बुजुर्ग और बीमारों को मुफ्त (free veggies) में दी जाती है सब्जियां
  • सभी जरूरतमंदो की की जाती है मदद

By: Vivhav Shukla

Published: 13 Mar 2020, 04:44 PM IST

नई दिल्ली। आज को दौर में ज्यादातर लोग अपने बारे में ही सोचते है, उन्हें दुनिया में कौन, कैसे जी रहा है इससे कोई मतलब नहीं होता है। वे अपनी ही दुनिया में ही मस्त होते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने से ज्यादा दूसरों के बारे में सोचते हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं फेनाज सिधेक। फेनाज (Fenaz Sidheek) केरल के कक्कांड के रहने वाले हैं।

फेनाज सिधेक (Fenaz Sidheek) कक्कांड (Kakkanad) में ही एक सब्जी की दुकान चलाते हैं। वे अपनी दुकान में बुजुर्गों और बीमार लोगों को फ्री में सब्जियां देते हैं।मीडिया से बात करते हुए फेनाज ने बताया कि जब उन्होंने सब्जी की दुकान खोली थी तभी उन्होंने फैसला किया कि बीमार लोगों को फ्री में सब्जियां दिया करेंगे।

फेनाज (Fenaz Sidheek) ने बताया कि एक बार एक बुजुर्ग महिला उनके पास आई थी, महिला के पास पैसे नहीं थे। इसके बाद मैंने उस महिला को हफ्ते भर के लिए सब्जियां दीं। वह बेहद खुश हुई और मेरा माथा चूम लिया। इस घटना ने मुझे झकझोर कर रख दिया। इसके बाद से मैंने ऐसे लोगों से भी पैसे लेने बंद कर दिया।

बता दें फेनाज सिधेक (Fenaz Sidheek) ने अपनी दुकान के बाहर एक बोर्ड भी लगा रखा है जिसमें लिखा है कि कैंसर पेशंट के लिए सब्जियां मुफ्त । लेकिन अब यहां हर ज़रूरतमंद की मदद की जाती है। इतनी हीं नहीं फेनाज के दुकान पर सब्जियां सबसे कम कीमतों पर मिलती है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned