scriptकिसी बॉडी बिल्डर इंसान की तरह दिखता है ये जानवर, इसे देखकर लोग खा जाते हैं धोखा | Finland zoo has a weird monkey which looks like bodybuilder | Patrika News

किसी बॉडी बिल्डर इंसान की तरह दिखता है ये जानवर, इसे देखकर लोग खा जाते हैं धोखा

Published: Mar 17, 2019 04:24:52 pm

Submitted by:

Vineet Singh

फिनलैंड के एक ज़ू में ऐसा जानवर मौजूद है जो देखने में किसी इंसान जैसा लगता है। इस जानवर को देखने के बाद आप भी अपनी आंख पर यकीन नहीं कर पाएंगे।

weird monkey

किसी बॉडी बिल्डर इंसान की तरह दिखता है ये जानवर, इसे देखकर लोग खा जाते हैं धोखा

नई दिल्ली: वैसे तो दुनियाभर में तमाम ऐसे जानवर हैं जो देखने में बेहद ही अजीब होते हैं और इन्हें देखकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं। ऐसे ही एक जानवर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो देखने में किसी इंसान की तरह लगता है और इसे देखने के बाद लोग धोखा खा जाते हैं।
पैसे के लालच में महिला ने अपने ही बच्चे को बनाया खिलौना और करने लगी घिनौना काम फिर…

दरअसल जिस जानवर की हम बात कर रहे हैं वो फिनलैंड Finland के हेलसिंकी ज़ू Helsinki Zoo में स्थित है। इस जानवर की खासियत ये है कि ये हूबहू किसी बॉडी बिल्डर शख्स की तरह दिखाई पड़ता है। इस जानवर को देखने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है।
पैसे मांग रहा था शख्स तो महिला ने रख लिया नौकरी पर लेकिन फिर दो हफ्ते बाद…

आपको बता दें कि यह जानवर साकी Saki प्रजाति का एक बंदर monkey है जो बंदरों की किसी अन्य प्रजाति से बिल्कुल अलग नज़र आता है। दरअसल इस बंदर की खासियत ये है कि ये काफी मस्क्युलर है और किसी जिम करने वाले पुरुष की तरह ही इसकी भी बॉडी दिखाई देती है।
‘ओम’ शब्द के उच्चारण से यहां फूट पड़ता है फव्वारा, Viral हो रहे इस Video की सच्चाई जानिए

इस बंदर को देखने के लिए फिनलैंड के ज़ू में भारी संख्या में लोग आते हैं। यह बंदर आकार में काफी चौड़ा है और इसके सामने कोई शख्स भी छोटा लगता है। इस बंदर की आंखें भी आम बंदरों से काफी बड़ी हैं और इंसानों की तरह दिखाई पड़ती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो