scriptयहां खुला दुनिया का पहला सोने का होटल, एक रात रुकने के लिए चुकाने होंगे 5 लाख रुपए | First Gold Plated Hotel Of The World Open In Hanoi, See Pics | Patrika News

यहां खुला दुनिया का पहला सोने का होटल, एक रात रुकने के लिए चुकाने होंगे 5 लाख रुपए

Published: Jul 03, 2020 03:19:53 pm

Submitted by:

Soma Roy

Gold Plated Hotel : हनोई में खोला गया है सोने से बना हुआ होटल, इसका नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक है
25 मंजिला इस होटल में कुल 400 कमरे हैं, यहां बाथरूम से लेकर स्विमिंग पूल तक सब कुछ सोने का बना हुआ है

hotel1.jpg

Gold Plated Hotel

नई दिल्ली। एक तरफ जहां दुनिया कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) से लड़ रही है। वहीं कई देशों में विकास कार्य भी जोरों पर है। इसी सिलसिले में वियतनाम की राजधानी हनोई (Hanoi) में एक भव्य होटल खोला गया है, जो पूरी तरह से सोने का बना हुआ है। इसकी दीवारों, गेट और साज-सजावट के सामानों के साथ इसके बाथटब और टॉयलेट समेत सभी चीजें सोने की बनी हुई है। इसकी भव्यता का अंदाजा फोटोज से ही लगाया जा सकता है। इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक (Dolce Hanoi Golden Lake) है। ये दुनिया का पहला ऐसा लग्जरी होटल है जो पूरी तरह से सोने का बना हुआ है।
इस शाही होटल में सारी चीजें काफी लग्जरी हैं। 25 मंजिला इस होटल में कुल 400 कमरे हैं। होटल की बाहरी दीवारों पर करीब 54 हजार वर्ग फीट गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं। लॉबी में फर्नीचर और साज-सज्जा में भी सोने की कारीगरी की गई है। वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज गोल्डन हैं. बेडरूम में भी फर्नीचर और साजो-सामान पर गोल्ड प्लेटिंग की गई है। इसके अलावा इसकी छत पर इन्फिनिटी पूल बनाया गया है। जिससे हनोई शहर का खूबसूरत नजारा देखा जा सकता है। छत की दीवारों पर भी गोल्ड प्लेटेड ईंटें लगी हुई हैं। होटल का निर्माण साल 2009 में शुरु हुआ था। होटल के ऊपरी फ्लोर पर फ्लैट्स भी बनाए गए हैं।
https://twitter.com/hashtag/Vietnam?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस होटल को होआ बिन ग्रुप एंड विनधम ग्रुप ने मिलकर बनाया है। होटल को दक्षिण-पूर्व एशिया का सबसे लग्जरी होटल का खिताब दिया गया है। इसकी ओपनिंग 2 जुलाई यानी गुरुवार को हुई। यहां 6 तरह के रूम्स और 6 प्रकार के सुइट हैं। प्रेसिडेंशियल सुइट की कीमत 4.85 लाख रुपए प्रति रात है। जबकि डबल बेडरूम सुइट में एक रात रुकने का किराया करीब 75 हजार रुपए है। वहीं होटल के रूम्स का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो