script

इन खतरनाक डॉग्स ने इस शख्स की ले ली जान, हो गई मौत

Published: Jul 08, 2019 11:10:36 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

कुत्तों ने मारा डाला इस शख्स को
फ्लोरिडा का है मामला
45 साल थी मरने वाले शख्स की उम्र

america

इन खतरनाक डॉग्स ने इस शख्स की ले ली जान, हो गई मौत

नई दिल्ली: कहते हैं डॉग ( dog ) इंसान का काफी अच्छा दोस्त होता है, लेकिन ये बात उस वक्त गलत हो गई जब अमेरिका ( America ) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। दरअसल, फ्लोरिडा ( Florida ) में रहने वाले एक शख्स के शरीर पर 100 से अधिक कुत्तों के काटने के निशान मिले और इसके साथ ही वो मृत पाए गए। उनकी मौत का जिम्मेदार कुत्तों को माना जा रहा है। 45 साल के मेल्विन ओल्ड्स जूनियर पर कुत्तों के एक झुंड ने लेक प्लासीड के दक्षिण में एक घर के पीछे एक जंगली क्षेत्र में हमला कर दिया था। हाइलैंड्स काउंटी शेरिफ कार्यालय का मानना है कि आवारा कुत्तों का एक झुंड उनकी मौत के लिए जिम्मेदार हो सकता है। शव परीक्षण के दौरान उनके शरीर पर 100 कुत्ते के काटने के निशान के अलावा कोई अन्य चोट नहीं मिली।

america

इसके बाद पास के जंगली इलाके में अधिकारियों द्वारा जाल लगाया गया। साथ ही गश्त लगाई गई, जहां पर उन्होंने 6 पिटबुल डॉग को पकड़ा। वहीं अधिकारियों द्वारा पकड़े गए डॉग के काटने के आकार और मेल्विन के शरीर पर जो निशान मिले इससे वो मेल खाते हैं। वहीं डीएनए ( dna ) जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई कि उन्होंने ही 45 साल के इस शख्स को मार डाला। शेरिफ पॉल ब्लैकमैन ने कहा ‘मैं हाइवे ( highway ), पार्क और आसपास के क्षेत्र के निवासियों को कुत्तों की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं और खासकर कि उन डॉग के लिए जो काफी आक्रामक लगते हैं। हम नहीं चाहते कि कोई और घायल हो।’

america

वहीं ओल्ड्स की मां सिंथिया हिल ने कहा ‘मुझे लगा कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त होता है, लेकिन ऐसा नहीं है। वहीं ओल्ड्स के मंगेतर जानेल वार्ड ने कहा कि उसने कुछ समय पहले कुत्तों को पड़ोस में घूमते हुए देखा था। इस घटना के बाद यहां एक नंबर जारी किया गया। नंबर जारी करते समय कहा गया कि ‘जो कोई भी क्षेत्र में इन कुत्तों को देखता है। उन्हें सलाह दी जाती है कि वो उनसे दूर रहे और हाईलैंड्स काउंटी शेरिफ के कार्यालय में 863-402-7200 पर संपर्क करें।

ट्रेंडिंग वीडियो