ट्रैफिक पुलिस ने काटा अब तक का सबसे बड़ा चालान! ट्रक ड्राइवर को लगी 1.41 लाख की चपत

ट्रैफिक पुलिस ने काटा अब तक का सबसे बड़ा चालान! ट्रक ड्राइवर को लगी 1.41 लाख की चपत
,,

Priya Singh | Updated: 11 Sep 2019, 02:14:11 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • ओवरलोडिंग करने पर एक ट्रक ड्राइवर का 1.41 लाख रुपए का चालान कटा
  • आरसी और परमिट के लिए दस-दस हजार का जुर्माना लगा

नई दिल्ली। मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम, 2019 लागू होने के बाद पूरे देश से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं और खबर आ रही हैं। सरकार का कहना है कि इस नियम पारित होने के बाद इससे रोड सुरक्षा सुधरेगी। इसी क्रम में बीते दिन से एक खबर वायरल हो रही है कि अब लुंगी और बनियान पहने ट्रक ड्राइवर पकड़े गए तो करीब 2 हज़ार का जुर्माना लगेगा। इसी बीच राजस्थान से खबर आई है कि ओवरलोडिंग करने पर एक ट्रक ड्राइवर का 1.41 लाख रुपए का चालान कटा है। एक मीडिया मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 5 सितंबर को दिल्ली में राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर पर ओवरलोडिंग करने और दूसरे ट्रैफिक नियमों को तोड़ने का इतना भारी चालान काटा गया है।

truck.jpg

एक मीडिया चैनल को ट्रक मालिक हरमण राम भंभू ने बताया कि- '5 सितंबर को उनका ट्रक ड्राइवर ग्राहक को बालू देने गया था। चालान कटने के बाद उन्हें इतनी राशि जमा करने में करीब 5 दिन लग गए। 9 सितंबर को उन्होंने चालान भरा और ट्रक वापस लाए।' देशभर में कई ऐसे लगो हैं जो गाड़ी तो चला रहे हैं लेकिन उसके दस्तावेज़ दुरुस्त नहीं रख रहे हैं। इसी दौरान ओडिशा के भी एक ट्रक ड्राइवर के 86,500 रुपए चालान में कटे थे। ट्रक मालिक के मुताबिक, एक टन से ज्यादा ओवरलोडिंग के लिए 20 हज़ार का जुर्माना लगाया गया और उसके बाद हर टन के लिए 2 हज़ार अलग। केवल ओवरलोडिंग के लिए हरमण राम को कुल 48 रुपए का जुर्माना देना पड़ा। इसके आलावा आरसी और परमिट के लिए दस-दस हजार का जुर्माना लगा। इतना ही जुर्माना ट्रक के मालिक को भी देना पड़ा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned