script

सोशल मीडिया पर किया जा है दावा पीएम नरेंद्र मोदी बांट रहे हैं फ्री में लेपटॉप, जानें सच्चाई

Published: Jun 09, 2019 10:55:16 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है मैसेज
लोग एक-दूसरे को कर रहे हैं शेयर
इस व्यक्ति ने तैयार किया ये मैसेज

pm modi

सोशल मीडिया पर किया जा है दावा पीएम नरेंद्र मोदी बांट रहे हैं फ्री में लेपटॉप, जानें सच्चाई

नई दिल्ली: देश में हुए लोकसभा चुनाव ( lok sabha election ) में पीएम नरेंद्र मोदी ने शानदार जीत दर्ज की। बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस जीत का पूरा श्रेय पीएम मोदी को दिया। मोदी अब दोबारा देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। इसी बात को लेकर सोशल मीडिया ( social media ) पर एक मैसेज बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। व्हाट्सएप्प पर इस मैसेज को बड़ी ही तेजी से फैलाया जा रहा है। साथ ही लोग इसको एक-दूसरे को शेयर भी कर रहे हैं।

 

pm modi

क्या है वायरल मैसेज में

व्हाट्सएप्प पर एक मैसेज को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। इस मैसेजे में दावा किया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की खुशी में वो लोगों को फ्री में लेपटॉप बांट रहे हैं। मैसेज में लिखा है ‘नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की खुशी में मेक इन इंडिया के तहत 2 करोड़ों युवाओं को मुफ्त लैपटॉप देने का ऐलान किया है, अभी तक 30 लाख युवा सफलतापूर्वक आवेदन कर चुके हैं अब आपकी बारी है अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन जल्द से जल्द सबमिट करें- http://modi-laptop.sarkari-yojana-culb.in’ इसके बाद ये मैसेज जिस किसी को भी मिला वो इस पर रजिस्ट्रेशन कर रहा है, ताकि फ्री में लेपटॉप मिल सके।

https://twitter.com/DelhiPolice?ref_src=twsrc%5Etfw

सच्चाई जानना भी जरूरी है

अब आपको इस मैसेज की सच्चाई बताते हैं। जिस मैसेज में ये कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ( pm modi ) लोगों को फ्री में लेपटॉप दे रहे हैं। दरअसल, ये मैसेज पूरी तरह गलत और फेक है। इस मैसेज के वायरल होने के बाद दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा ने इस फेक मैसेज का जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी। उन्होंने लोगों को बताया कि ये मैसेज पूरी तरह फेक है। उन्होंने बताया कि इस क्राइम के पीछे जो आरोपी है उसे साइबर क्राइम यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया है।

pm modi

किस ने तैयार किया ये मैसेज

IIT से ग्रेजुएट हुए 23 साल के राकेश ने इस मैसेज को बनाया और लोगों तक पहुंचाया। उनका कहना है कि वो सिर्फ गूगल एडसेंस के जरिए वेब विज्ञापन के लिए ये सब कर रहे थे। लेकिन पुलिस का कहना है कि उनका मकसद भोले-भाले लोगों को के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। दरअसल, ये दौर सोशल मीडिया का है। लेकिन इस दौर में कई फेक न्यज भी फैलाई जाती है, जिससे आपको सावधान रहने की जरूरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो