scriptजब पूरा शहर लाॅकडाउन था, तब भी एक शख्स ने 41 किमी की मैराथन पूरी कर लिया दम | Frenchman runs marathon corona lockdown | Patrika News

जब पूरा शहर लाॅकडाउन था, तब भी एक शख्स ने 41 किमी की मैराथन पूरी कर लिया दम

Published: Mar 25, 2020 08:41:38 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

32 साल के एलिशा नोशोमोवित्ज ने मैराथन को कोरोनावायरस से लड़ रहे डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को समर्पित किया

elisha-nochomovitz-30.jpg

Frenchman runs marathon corona lockdown

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) महामारी के बीच फ्रांस सरकार के भी कई शहर लॉकडाउन हैं। ऐसे में टूलूज स्थित बालमा शहर में रहने वाले 32 साल के एलिशा नोशोमोवित्ज ( Elisha Nochomovitz ) के एक व्यक्ति ने बालकनी में ही 41 किमी की मैराथन ( Marathon ) पूरी कर ली। इस मैराथन को पूरी करने में एलिशा को 6 घंटे 48 मिनट का समय लगा।

नोशोमोवित्ज ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘मुझे सिर्फ दौड़ने में मजा आता है। इसके लिए समय मायने नहीं रखता है। कभी भी दौड़ लेता हूं। उन्होंने बताया, ‘‘मेरी रनिंग कोरोनावायरस से लड़ाई में लगे मेडिकल स्टाफ को समर्पित है। ऐसा करके मुझे लगता है मैंने जरा हटकर काम किया।

भारत के इस छोटे द्वीप ने खुद को किया Quarantine, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला Island

आपको बता दें कि नोशोमोवित्ज ( Nochomovitz ) अब तक 36 मैराथन दौड़ चुके हैं। उनके लिए छोटी सी बालकनी में मैराथन करना बड़ी चुनौती था। इसके लिए उन्हें तंग बालकनी 3 हजार चक्कर लगाने पड़े। जो कि बिलकुल भी आसान काम नहीं था।

नोशोमोवित्ज ( Nochomovitz ) ने कहा, ‘‘मैं किस्मता वाला इंसान हूं कि मेरी गर्लफ्रेंड ( Girlfriend ) मेरा हौसला बढ़ाती है। वह मेरा ध्यान रखती है। दौड़ के बाद वह मुझे खाना और कोल्ड ड्रिंक्स देती है। इससे मुझे एनर्जी मिलती है। देश में गैर जरूरी पब्लिक प्लेस बंद हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी बैंक रॉबरी, कई ट्रकों में भरकर ले जानी पड़ी रकम

फ्रांस के प्रधानमंत्री श्री एदुआर्द फिलिप ने 14 मार्च को घोषणा की थी कि देश के सभी गैर जरूरी पब्लिक प्लेस, रेस्त्रां, कैफे और क्लब बंद किए जाते हैं। कोरोनावायरस के कारण 17 मार्च के बाद देश की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है।फ्रांस में कोरोनावायरस से मौत के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो