सड़क पर रखा फ्रिज भर रहा है जरूरतमंदों का पेट, कभी नहीं होता खाली

स्पोर्ट्स फाउंडेशन के संस्थापक अहान खान ने जरूरतमंदों के लिए सड़क पर एक नीले रंग का रेफ्रिजरेटर रख दिया है

By: Pratibha Tripathi

Updated: 26 Dec 2020, 08:21 PM IST

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के दौरान हर कोई लोगों की सेवा करने के लिए बढ़ चढ़कर आगे आया। और अपनी हैसियत के अनुसार लोगों की सेवा करता दिखाई दिया। इसी बीच जार्डन के एक शख्स ने लोगों की सेवा करना का एक नया तरीका खोज निकाला। लोगों की मदद करने के उद्देश्य से जॉर्डन के एक शख्स ने जो तरीका खोजा लोग उनके इस नेक काम की काफी तारीफ भी कर रहे है। वुमनसंग स्ट्रीट पर एक स्पोर्ट्स फाउंडेशन के संस्थापक अहान खान ने जरूरतमंदों के लिए सड़क पर एक नीले रंग का रेफ्रिजरेटर रख दिया है जहां से हर कोई खाने पीने की चीजें ले सकता है या फिर उसमें रख सकता है।

इस रेफ्रिजरेटर में पका हुआ नूडल्स, बिस्कुट, भोजन के पैकेट से लेकर मोजे और तौलिये के पैकेट भी रखे होते हैं.। और लोग बिना पैसे दिए उन चीजों को लेकर अपनी जरूरतें पूरी करता है। बताया जाता है कि अहान खान को इस तरह से करने का हुनर एक फिल्म को देखने के दौरान मिला। इसके बाद उन्होने भी ऐसा करने की ठानी और एक सामुदायिक रेफ्रिजरेटर सड़क पर लगा दिया।

अब यह ब्लू रंग का रेफ्रिजरेटर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जेनेट येउंग नाम के शख्स ने बिस्कुट, इंस्टेंट नूडल्स और स्नैक्स से भरे प्लास्टिक बैग को उसमें रखने के बाद कहा, "मुझे लगता है कि अच्छा कर्म करने के लिए बड़ा आदमी होने की जरूरत नहीं है। एक छोटे से काम से भी हम अपनी दया दिखा सकते हैं, और इस दुनिया में योगदान कर सकते हैं," जिन लोगों को वास्तव में ज़रूरत होती है, वे बिना किसी चिंता के जब चाहें फ्रिज से चीजें ले सकते हैं, क्योंकि फ्रिज 24 घंटे खुला रहता है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned