scriptकिस पार्टी से दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं निर्भया की मां? टिकट को लेकर कही ये बड़ी बात | From which party can Nirbhaya mother contest Delhi vidhansabha electio | Patrika News

किस पार्टी से दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं निर्भया की मां? टिकट को लेकर कही ये बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 02:48:08 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

फरवरी में होने हैं दिल्ली में विधानसभा चुनाव
सभी पार्टियां चाहती हैं निर्भया की मां उनकी पार्टी से लड़ें चुनाव

From which party can Nirbhaya mother contest Delhi vidhansabha elections

From which party can Nirbhaya mother contest Delhi vidhansabha elections

नई दिल्ली: दिल्ली में केजरीवाल सरकार के 5 साल पूरे होने वाले हैं और चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव ( Vidhan Sabha Election ) का ऐलान कर दिया गया है। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ऐसे चेहरों को मैदान में उतारने की तैयारी में है जो उन्हें जीत दिला सके। इसी कड़ी में कहा जा रहा है कि निर्भया की मां भी चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

elec2.png

‘लक्ष्मी अग्रवाल’ ने लगवाया था एसिड की बिक्री पर ‘नियंत्रण’ लेकिन क्या फिर सब बदल गया, ये हैं चौंकाने वाले आंकड़ें

पार्टियां टिकट देने को तैयार…

मिली जानकारी और सूत्र बताते हैं कि निर्भयाकी मां इस बार राजनीति के मैदान में उतर सकती हैं। इसके लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट देने की भी तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। सूत्र बताते हैं कि बीजेपी और आप पार्टी निर्भया की मां को टिकट देने को तैयार है और अब सब कुछ निर्भया की मां पर निर्भर है। दरअसल, सभी राजनैतिक पार्टियों को लगता है कि निर्भया की मां जिस भी पार्टी से चुनावी मैदान में अगर उतरती हैं, तो वो जिताऊ प्रत्याशी हो सकती हैं। साथ ही उस पार्टी के सत्ता में काबिज होने का चांस ज्यादा हो सकता है। लेकिन सवाल ये कि क्या निर्भया की मां विधानसभा में चुनाव लड़ेंगी?

elec.png

क्या कहना है निर्भया की मां का…

वहीं निर्भया का मां ( Nirbhaya Mother ) का कहना है कि उनका पहला मकसद अपनी बेटी के दरिंदों को फांसी के तख्ते पर झूलते हुए देखना है। उसके बाद अगर कोई चुनाव लड़ने की बात आएगी तो देखा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई ऐसा ऑफर आएगा तो देखा जाएगा, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं है। वहीं बीजेपी और कांग्रेस सूत्र बताते हैं कि अगर निर्भया की मां चुनाव लड़ने के लिए हां करती हैं, तो वो जिताऊ प्रत्याशी हो सकती हैं। साथ ही पार्टी के लिए दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कुछ सीटों पर अच्छा सकारात्मक असर भी डाल सकेंगे। इससे पार्टी की जीत भी सुनिश्चित हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो