scriptजर्मनी के मेयर ने जानबूझ कर खुद को किया कोरोना संक्रमित, जानें क्या है वजह | German Mayor Infected Himself With Coronavirus On Purpose | Patrika News

जर्मनी के मेयर ने जानबूझ कर खुद को किया कोरोना संक्रमित, जानें क्या है वजह

Published: Apr 05, 2020 09:11:02 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

बर्लिन (Berlin) के एक मेयर इस वायरस से खुद ही संक्रमित हो गए है। ये सुन कर आपको हैरानी जरूर हो सकती है लेकिन ये बात एक दम सच है। इस मेयर का नाम स्टीफन वॉन डसेल (Stefan von Dussel) है।

berlin_district_mayor_stephan_von_dassel.jpg
नई दिल्ली। कोरोना वायरस (coronavirus) से पूरी दुनिया डरी हुई है। सभी देश इस वायरस से निपटने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। लेकिन बर्लिन (Berlin) के एक मेयर इस वायरस से खुद ही संक्रमित हो गए है। ये सुन कर आपको हैरानी जरूर हो सकती है लेकिन ये बात एक दम सच है। इस मेयर का नाम स्टीफन वॉन डसेल ( Stephan von Dassel) है।
कोरोना के डर से परिवार ने छोड़ा साथ, मरीज को डॉक्टर ने अपने हाथ से खिलाया खाना!

एक इंटरव्यू में स्टीफन ( Stephan von Dassel) ने बताया कोरोना संक्रमित होने का फैसला मेरा खुद का था। उन्होंने बताया कि मेरी पत्नी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई थी। उसको इस भयावह बीमारी से ग्रसित होने के बाद मुझे लगा अब ये बीमारी मुझे भी हो जाएगी।
इसलिए मैने सोचा क्यों ना मैं पहले ही इस बीमारी से संक्रमण से ग्रसित हो जाऊं। इसलिए मैं जानबूझकर अपनी पत्नी से कोरोनावायरस से संक्रमित हो गया। इस वायरस के संक्रमण के बाद मुझे एहसास हुआ कि मेरा अनुभव बहुत ही दर्दनाक था।
चीनी लैब से लीक हुआ था कोरोना वायरस! ब्रिटेन सरकार को मिली खुफ़िया जानकारी

बर्लिन-मित्ते’ (Berlin) जिला के मेयर डसेल ने बताया कि इजब मैं इस बीमारी से संक्रमित हुआ था तो मुझे लगा मैं 3-4 दिन में ठीक हो जाउंगा लेकिन मैं गलत था। ये बीमारी बहुत ही खतरनाक है।
बता दें दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या 12 लाख पार कर गई है और 64,700 से अधिक लोगों की मौत हुई है। वहीं जर्मनी में 84 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 1109 लोगों की मौत हो चुकी है।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो