scriptऐसी भयंकर नींद आई कि तीन हफ़्तों तक सोती रह गयी लड़की और फिर… | girl missed her exam because of long speel | Patrika News

ऐसी भयंकर नींद आई कि तीन हफ़्तों तक सोती रह गयी लड़की और फिर…

Published: Mar 26, 2019 06:22:57 pm

Submitted by:

Vineet Singh

ब्रिटेन से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आपकी नींद उड़ जाएगी।

long sleep

ऐसी भयंकर नींद आई कि तीन हफ़्तों तक सोती रह गयी लड़की और फिर…

नई दिल्ली: नींद आना आम बात है क्योंकि हर शख्स के दिमाग brain और शरीर Body को आराम पाने के लिए नींद healthy sleep लेना बेहद ही ज़रूरी होता है लेकिन अगर ये नींद हफ़्तों तक आती रहे और आप सोते ही रह जाएं तो ये स्थिति काफी भयावह हो जाती है। आपको ये बात सुनने में मज़ाक लग सकती है लेकिन दुनिया के सैकड़ों लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं।
मगरमच्छ का मेकअप करके उसके दांत ब्रश करती है ये छोटी बच्ची, Viral हो रहा है वीडियो

आपको बता दें कि इस परेशानी से जुड़ा हालिया मामला ब्रिटेन Britain से सामने आया है जिसमें एक लड़की लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रह गयी और इस वजह से उसका एग्जाम छूट गया। दरअसल यह घटना रोडा रॉड्रिग्ज नाम की 21 साल की एक लड़की के साथ हुई है।
जानकारी के मुताबिक़ ‘रोडा को क्लेन लेविन सिंड्रोम’ नाम की एक रेयर डिज़ीज़ disease है जिसमें इंसान एक बार सोने के बाद कई हफ़्तों तक सोता रहता है। यही वजह है कि रोडा लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रह गयी और उसने अपना एग्जाम मिस कर दिया। बता दें कि रोडा सेकेंड इयर की स्टूडेंट हैं और इस बीमारी की वजह से वो 3 हफ़्तों तक सोती रह गयीं और उनका एग्जाम छूट गया।
IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

रोडा जिस बीमारी से पीड़ित हैं उसमें एक शख्स को कम से कम 21 घंटे तक नींद आती है और कई बार नींद इससे ज़्यादा भी आती है और शख्स हफ़्तों तक सोता रहता है और उसे अपने आस पास क्या चल रहा है इस बारे में पता नहीं चल पाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो