फेसबुक की बदौलत ये बिछड़े भाई-बहन 14 सालों के बाद मना पाएंगे रक्षाबंधन एक साथ

फेसबुक की बदौलत ये बिछड़े भाई-बहन 14 सालों के बाद मना पाएंगे रक्षाबंधन एक साथ

Prakash Chand Joshi | Updated: 14 Aug 2019, 05:11:46 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • लड़की की मां ने कर ली थी दूसरी शादी
  • फेसबुक पर मिला बिछड़ा भाई

नई दिल्ली: आज के दौर में लगभग हर दूसरा व्यक्ति फेसबुक ( Facebook ) का इस्तेमाल करता है। ऐसे में कई बार ये फेसबुक लोगों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होता। हाल ही में ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है, जो कि सोशल मीडिया ( Social Media ) पर वायरल हो रहा है।। जहां फेसबुक से नफरत भरे मैसेज करके लोग समाज को भ्रमित करने का प्रयास तो जरूर करते हैं, लेकिन फेसबुक कुछ लोगों की जिंदगी के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रहा है।

इसलिए हो गए थे अलग

दरअसल, फेसबुक की मदद से एक बहन 14 साल बाद अपने भाई को राखी बांधेगी। अब जरा ये समझिए कि ये हुआ कैसे। जब लड़की 3 साल की थी तब वो अपने भाई और पिता से अलग हो गई थी। लड़की का नाम काजल है। काजल के मुताबिक, साल 2005 में वो जब 3 साल की थी। तब उसकी मम्मी ने पापा और बड़े भाई अभिषेक को छोड़कर दूसरी शादी कर ली थी। वहीं काजल को मां ने अपने साथ गोविंदपुरी में रखा और दोनों उसे परेशान करने लगे। काजल बताती हैं कि उन्होंने अपने भाई और पापा को ठीक से भी नहीं देखा था और अपने भाई को कभी राखी भी नहीं बांधी थी।

 

viral post

फेसबुक पर मिले

वहीं एक दिन जब काजल अपनी मम्मी से बात कर रही थी उन्होंने काजल को उसके भाई का नाम बताया। उसके बाद काजल ने भाई को फेसबुक पर सर्च किया और यहां से फोन नंबर निकालकर उससे संपर्क किया। इसके बाद काजल का भाई उसे लेने आ गया। वहीं जब ये मामला पुलिस में पहुंचा तो एसएचओ संजीव शर्मा ने एसडीएम कोर्ट में किशोरी के बयान दर्ज कराकर उसे भाई के साथ भेज दिया। इस तरह 14 साल से बिछड़ी हुई बहन अपने भाई से मिल पाई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned