scriptफेसबुक की बदौलत ये बिछड़े भाई-बहन 14 सालों के बाद मना पाएंगे रक्षाबंधन एक साथ | girl will celebrate raksha bandhan with brother after 14 years | Patrika News

फेसबुक की बदौलत ये बिछड़े भाई-बहन 14 सालों के बाद मना पाएंगे रक्षाबंधन एक साथ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2019 05:11:46 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

लड़की की मां ने कर ली थी दूसरी शादी
फेसबुक पर मिला बिछड़ा भाई

viral post

नई दिल्ली: आज के दौर में लगभग हर दूसरा व्यक्ति फेसबुक ( Facebook ) का इस्तेमाल करता है। ऐसे में कई बार ये फेसबुक लोगों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होता। हाल ही में ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है, जो कि सोशल मीडिया ( Social Media ) पर वायरल हो रहा है।। जहां फेसबुक से नफरत भरे मैसेज करके लोग समाज को भ्रमित करने का प्रयास तो जरूर करते हैं, लेकिन फेसबुक कुछ लोगों की जिंदगी के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रहा है।

इसलिए हो गए थे अलग

दरअसल, फेसबुक की मदद से एक बहन 14 साल बाद अपने भाई को राखी बांधेगी। अब जरा ये समझिए कि ये हुआ कैसे। जब लड़की 3 साल की थी तब वो अपने भाई और पिता से अलग हो गई थी। लड़की का नाम काजल है। काजल के मुताबिक, साल 2005 में वो जब 3 साल की थी। तब उसकी मम्मी ने पापा और बड़े भाई अभिषेक को छोड़कर दूसरी शादी कर ली थी। वहीं काजल को मां ने अपने साथ गोविंदपुरी में रखा और दोनों उसे परेशान करने लगे। काजल बताती हैं कि उन्होंने अपने भाई और पापा को ठीक से भी नहीं देखा था और अपने भाई को कभी राखी भी नहीं बांधी थी।

 

viral post

फेसबुक पर मिले

वहीं एक दिन जब काजल अपनी मम्मी से बात कर रही थी उन्होंने काजल को उसके भाई का नाम बताया। उसके बाद काजल ने भाई को फेसबुक पर सर्च किया और यहां से फोन नंबर निकालकर उससे संपर्क किया। इसके बाद काजल का भाई उसे लेने आ गया। वहीं जब ये मामला पुलिस में पहुंचा तो एसएचओ संजीव शर्मा ने एसडीएम कोर्ट में किशोरी के बयान दर्ज कराकर उसे भाई के साथ भेज दिया। इस तरह 14 साल से बिछड़ी हुई बहन अपने भाई से मिल पाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो