scriptCorona की वजह से बर्बादी की कगार पर ‘Aviation industry’, अगले 3 सालों तक स्थिति नहीं होगी सामान्य ! | Global air passenger traffic will not return to normal until 2024 | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Corona की वजह से बर्बादी की कगार पर ‘Aviation industry’, अगले 3 सालों तक स्थिति नहीं होगी सामान्य !

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (International Air Transport Association) के मुताबिक कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते कम से कम अगले तीन साल तक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या पहले जैसी नहीं होगी।

Jul 29, 2020 / 06:55 pm

Vivhav Shukla

Global air passenger traffic will not return to normal until 2024: IATA

Global air passenger traffic will not return to normal until 2024: IATA

नई दिल्ली: साल के शुरुआत में ही कोरोना (Coronavirus) की एंट्री हो गई। इसके बाद लोगों सी जिंदगी आगे बढ़ने के बजाय थम सी गई। दुनियाभर में लोगों की जिंदगियां अस्त-व्यस्त हो चुकी है। कोरोना (Corona) की वजह से हर सेक्टर पर बुरा असर पड़ा है लेकिन एविएशन इंडस्ट्री (Aviation industry) की हालत सबसे बुरी है।

90 साल की उम्र में शुरू किया Startup, देखते ही देखते बन गईं एक बड़ा Brand !

महामारी से स्थिति सामान्य कब होगी ये पूरी तरह से वैक्सीन पर निभर्र करता है। इनसब के बीच इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (International Air Transport Association) ने कहा है कि कोरोना (Corona) के चलते विदेशों में ट्रैवल की स्थिति 2024 तक सामान्य नहीं होगी।

जानें, कौन है ‘Hailey sir’, जिन्होंने Rafale को भारत लाने में निभाई अहम भूमिका?

IATA का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते कम से कम अगले तीन साल तक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या पहले जैसी नहीं होगी। IATA ने बताया कि International travelers की संख्या में बढ़ोत्तरी उम्मीद से कहीं धीमी हो रही है। आने वाले कुछ समय में यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है, लेकिन हालात पूरी तरह सामान्य होने में 3 साल से अधिक समय लग सकता है।

Space में ऐसे होता है सूर्योदय, NASA के अंतरिक्ष यात्री ने भेजी शानदार तस्वीर!

IATA के सीईओ एलेक्जेंडर डे जूनियाक (Alexandre de Juniac) के मुताबिक दुनियाभर में लॉकडाउन लगने से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में बेहद गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि 2019 के मुकाबले 2020 में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या 55 फीसदी कम रहने का अनुमान है। एलेक्जेंडर (Alexandre) के मुताबिक घरेलू आवाजाही में सुधार आया है, लेकिन अभी ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय बाजार बंद ही हैं।

चीन की हर चाल पर है भारत के इस खास डिटेक्टिव की नजर, आसमान से करता है जासूसी!

एक रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा हवाई यात्रा में 55 फीसदी की गिरावट है, जो अप्रैल में 46 फीसदी अनुमानित की गई थी। वहीं आने वाले महीनों में इससे बुरा हाल होने वाला है। हालांकि अगले साल के शुरूआत में कुछ उम्मीद की जा सकती है।

जानिए चीन के जे-20 और भारतीय Rafale में कौन सा फाइटर जेट है सबसे ज्यादा दमदार?

वहीं कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण की बात करें तो ताजे आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में 1 करोड़ 70 लाख के करीब लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इनमें से 91 लाख के करीब लोग ठीक भी हुए है और 7 लाख के करीब लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Home / Hot On Web / Corona की वजह से बर्बादी की कगार पर ‘Aviation industry’, अगले 3 सालों तक स्थिति नहीं होगी सामान्य !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो