दादी की खुली किस्मत, बेटे को बना दिया करोड़पति, यहां पढ़े पूरा मामला

किस्मत कभी भी बदल सकती है। ऊपर वाला जब भी देता है छपर फाड़ के देता है। चंद पलों में रंग से राजा बन जाते है। एक ऐसा ही मामला कनाडा में एक कपल के साथ हुआ। 10 लाख डॉलर की लॉटरी जीतने के साथ ही इस कपल की किस्मत खुल गई।

By: Shaitan Prajapat

Published: 17 Nov 2020, 01:01 PM IST

नई दिल्ली। किस्मत कभी भी बदल सकती है। ऊपर वाला जब भी देता है छपर फाड़ के देता है। चंद पलों में रंग से राजा बन जाते है। एक ऐसा ही मामला कनाडा में एक कपल के साथ हुआ। 10 लाख डॉलर की लॉटरी जीतने के साथ ही इस कपल की किस्मत खुल गई। उन्होंने लॉटरी का एक टिकट खरीदकर उसे रख कर भूल गए थे। दादी अम्मा अपने पोते को पढ़ा रही थी तब अचानक उनको यह टिकट मिली। जब उनको पता चला कि इस लॉटरी टिकट से उनको 10 लाख कनाडाई डॉलर यानी करीब 5 करोड़ 16 लाख रुपए जीते है तो खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। पढ़ाते पढ़ाते अमीर बनने है यह कई बार सुना था लेकिन अब यह सच हो गया।

वैलेंटाइंस डे के मौके पर खरीदा था टिकट
इनाम के रूप में इतनी बड़ी राशि जीतने वाले कपल का नाम निकाल पेडनॉल्ट और रॉजर लारोक है। दरअसल, पेडनॉल्ट अपने पोते को स्कूल का होमवर्क करा रही थी। उस समय उन्हें एक लॉटरी टिकट दिखी। जिसे दंपति ने 2018 में वैलेंटाइंस डे के मौके पर खरीदा था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस टिकट की वैधता खत्म होने के कुछ पहले ही मिल गया। यह इनाम जीतने के बाद उनके घर में खुशी का माहौल बन गया। परिवार के लोगों में से किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी।

 


यह भी पढ़े :— ये है दुनिया का सबसे खतरनाक रास्ते, यहां चलने के लिए चाहिए कलेजा

गोभी खरीदते समय मिला था टिकट
कपल को इस लॉटरी से 10 लाख कनाडाई डॉलर मिला है। जिसे लोटो-क्यूबेक संगठन ने 3 अप्रैल इन्हें दिया। जैसे ही लॉटरी का टिकट सामने आया वो पुराने दिन याद आ गए जब उन्होंने इसे खरीद कर रखा था। आपको बता दे कि यह पहला मौका नहीं है जब एन वक्त लॉटरी का टिकट मिला हो। इससे पहले भी ऐसा मामला सामने आया था। यह मामला मैरीलैंड, यूएसए का था। जहां वनेसा वार्ड नाम की एक महिला को गोभी खरीदते समय लॉटरी का टिकट मिला। जिसे स्क्रैच करने पर पता चला कि उन्होंने 1.58 करोड़ जीत लिए है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned