script

घोड़ी नहीं नाव पर बैठकर दुल्हन ब्याहने आया दूल्हा, बिहार में बाढ़ ने फेरा अरमानों पर पानी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2020 04:42:24 pm

Submitted by:

Soma Roy

Unique Marriage In Flood : बिहार के मुजफ्फरपुर का है मामला, अनोखी शादी देखने के लिए इकट्ठा हुए गांव वाले
तटबंध टूटने से बढ़ी ज्यादा मुश्किलें, गांव में भर गया पानी

boat1.jpg
नई दिल्ली। भारी बारिश के चलते इन दिनों पूरा बिहार बाढ़ (Bihar Flood) की चपेट में हैं। लोग जगह-जगह फंस गए हैं तो वहीं कुछ लोगों को मजबूरी में घरों से निकलना पड़ रहा है। पूरे प्रदेश के जलमग्न हो जाने से कई लोगों की शादी की खुशियां भी पानी-पानी हो गई हैं। तभी तो एक दूल्हा (Groom) अपनी दुल्हन को ब्याहने नाव पर (Came On Boat) बैठकर पहुंचा। जबकि दूसरी शादियां भी कुछ इसी तरह से हो रही हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर इन दिनों वायरल हो रही है। जिसमें दूल्हा नाव पर बैठा दिख रहा है।
ये अनोखी शादी मुजफ्फरपुर के सकरा इलाके में देखने को मिली। यहां बाढ़ के पानी में नाव पर बैठकर दूल्हा गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर पहुंचा। इस घटना के साक्षी बनने के लिए गांव के लोग भी पानी में उतर आए। घुटनों तक पानी भरे होने के बावजूद उन्होंने मन के जोश को कम नही होने दिया। बारात समस्तीपुर के ताजपुर थाने के मुसापुर गांव से मुजफ्फरपुर के सकरा के भटण्डी गांव आई थी।
बताया जाता है कि मुसापुर के मुहम्मद हसन रजा और सकरा भटण्डी गांव की मजदा खातून का निकाह तय हुआ था। दोनों परिवारों ने निकाह की डेट आगे बढ़ाने पर विचार भी किया, लेकिन बात नहीं बनी। आखिरकार दोनों पक्षों ने इस मुश्किल हालात में ही शादी करने का फैसला किया। दूल्हा घोड़ी की जगह नाव पर बैठकर आया। गांव वालों की मदद से सारी रस्में निभाई गईं। बाद में इसी में बैठकर विदाई भी हुई। स्थानीय लोगों के अनुसार मुरौल के मोहम्मदपुर कोठी में तिरहुत नहर का तटबंध टूटने से गांव बाढ़ की चपेट में आ गया। जिसके चलते परेशानियां ज्यादा बढ़ गई।

ट्रेंडिंग वीडियो