scriptशख्स ने चालान से बचने के लिए हेलमेट पर चिपकाए सारे दस्तावेज, कहा- ‘मुझे कोई डर नहीं’ | gujarat man glues license and rc to helmet to avoid getting challaned | Patrika News

शख्स ने चालान से बचने के लिए हेलमेट पर चिपकाए सारे दस्तावेज, कहा- ‘मुझे कोई डर नहीं’

Published: Sep 10, 2019 02:53:02 pm

Submitted by:

Priya Singh

बीमा एजेंट ने चालान कटने से बचने के लिए चिपकाए हेलमेट पर सारे दस्तावेज
मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम के बाद देशभर से आ रही हैं ऐसी प्रतिक्रियाएं

gujarat.jpeg

,,

नई दिल्ली। मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम, 2019 के बाद पूरे देश से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई लोगों की एक महीने की सैलरी ही चालान में कट जा रही है। कई वीडियो वायरल हो रहे हैं कोई चालान से बचने के लिए अपनी गाड़ी ही पुलिस को सौंप दे रहा है। तो कोई अपनी गाड़ी की जला दे रहा है। ऐसे में गुजरात, वडोदरा के रहने वाले एक बीमा एजेंट ने चालान कटने से बचने के लिए एक ऐसा उपाय ढूंढा है जो वायरल हो रहा है। राम शाह नाम के बीमा एजेंट ने अपने हेलमेट में ही अपना ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन का आरसी, बीमा पर्ची और पीयूसी प्रमाणपत्र चिपका लिया है।

vehicle_act.png

ये कोई मज़ाक नहीं है वे सच में अपने हेलमेट में ये सारे दस्तावेज चिपकाकर चलते हैं। ये तो बिलकुल ऐसा है जैसे वो ट्रैफिक पुलिस से सामने से कह रहे हों- “मांगों जो मांगना है, सब है मेरे पास।” राम ने ऐसा इसलिए किया है अगर भविष्य में उन्हें तो ट्रैफिक पुलिस अधिकारी रोकता है तो वह बिना मांगे सारे दस्तावेज देख सकता है। उनका कहना है कि- “मैं इस तरह सड़क पर बाइक चलाते हुए कभी परेशान नहीं होता।” राम शाह पहले ऐसे शख्स नहीं हैं जो चालान कटने से बचने के लिए इस तरह की जुगत लगा रहे हों।

अगर लुंगी-बनियान में दिखे ट्रक चलाते, तो लगेगी 2 हजार की चपत

truck.png

इससे पहले यूपी के एक शख्स ने चालान से बचने के लिए कार में हेलमेट पहनना शुरू कर दिया। इस कदम के लिए उसपर जुर्माना लगाया गया। देशभर में नए यातायात नियम लागू होने के बाद से ही लोग इन नियमों का पालन कर रहे हैं। आए दिन जगह-जगह से भारी चालान की ख़बरें आ रही हैं। एक नए नियम के तहत अब ट्रक ड्राइवर लुंगी-बनियान पहनकर ट्रक चलाते हुए दिखे तो उनका भी चालान काटा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो