scriptबीच सड़क ‘कोरोना’ बनकर घूम रही है पुलिस, लोगों को जागरूक करने के लिए अपनाया अनोखा तरीका | Gujarat Police Dressed Up Like Corona to Aware People for this Pandemi | Patrika News

बीच सड़क ‘कोरोना’ बनकर घूम रही है पुलिस, लोगों को जागरूक करने के लिए अपनाया अनोखा तरीका

Published: Apr 06, 2020 02:10:33 pm

Submitted by:

Soma Roy

Awarness for Coronavirus : सूरत जिले के महुवा तालुका में पुलिसकर्मी अनोखे अंदाज में लोगों को दे रहे हैं संदेश
सोशल डिस्टेंसिंग मेंनटेन करने साथ ही घरों में रहने की भी हुई अपील

Awarness for Coronavirus

Awarness for Coronavirus

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। लॉकडाउन के बावजूद कई जगह लोग बेकार में घूम रहे हैं। ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के बारे में समझाने और महामारी के खतरों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए गुजरात पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है। वे खुद कोरोना बनाकर सड़कों पर उतर आए हैं। साथ ही लोगों से घर में रहने की गुजारिश कर रहे हैं।
दरअसल सूरत जिले के महुवा तालुका में पुलिसकर्मियों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) थीम वाली ड्रेस पहनीं। इसके बाद वे सड़कों पर खड़े होकर वहां से गुजरने वाले लोगों से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। गुजरात पुलिस का कहना है कि लोग अलग वेष-भूषा (Dressing) देखकर ज्यादा आकर्षित होते हैं। इसलिए उनका ध्यान खींचने और बीमारी की गंभीरता को समझाने के लिए ये तरीका अच्छा है।
मालूम हो कि इससे पहले भी कई अलग-अलग राज्यों की पुलिस लोगों को जागरूक करने की पहल कर रही है। सबसे पहले जहां दिल्ली पुलिस ने कोरोना हेलमेट का चलन शुरू किया था। वहीं कुछ दिनों पहले इंदौर से तस्वीरें आई थीं जहां पुलिसवाले भूत का गेटअप बनाकर लोगों को अवेयर कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो