बीच सड़क 'कोरोना' बनकर घूम रही है पुलिस, लोगों को जागरूक करने के लिए अपनाया अनोखा तरीका

  • Awarness for Coronavirus : सूरत जिले के महुवा तालुका में पुलिसकर्मी अनोखे अंदाज में लोगों को दे रहे हैं संदेश
  • सोशल डिस्टेंसिंग मेंनटेन करने साथ ही घरों में रहने की भी हुई अपील

By: Soma Roy

Published: 06 Apr 2020, 02:10 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। लॉकडाउन के बावजूद कई जगह लोग बेकार में घूम रहे हैं। ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के बारे में समझाने और महामारी के खतरों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए गुजरात पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है। वे खुद कोरोना बनाकर सड़कों पर उतर आए हैं। साथ ही लोगों से घर में रहने की गुजारिश कर रहे हैं।

दरअसल सूरत जिले के महुवा तालुका में पुलिसकर्मियों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) थीम वाली ड्रेस पहनीं। इसके बाद वे सड़कों पर खड़े होकर वहां से गुजरने वाले लोगों से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। गुजरात पुलिस का कहना है कि लोग अलग वेष-भूषा (Dressing) देखकर ज्यादा आकर्षित होते हैं। इसलिए उनका ध्यान खींचने और बीमारी की गंभीरता को समझाने के लिए ये तरीका अच्छा है।

मालूम हो कि इससे पहले भी कई अलग-अलग राज्यों की पुलिस लोगों को जागरूक करने की पहल कर रही है। सबसे पहले जहां दिल्ली पुलिस ने कोरोना हेलमेट का चलन शुरू किया था। वहीं कुछ दिनों पहले इंदौर से तस्वीरें आई थीं जहां पुलिसवाले भूत का गेटअप बनाकर लोगों को अवेयर कर रहे हैं।

Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned