scriptगुरुद्वारे में लस्सी बांटने के लिए देसी जुगाड़, खूब देखा जा रहा है वीडियो | gurdwara serves lassi to devotees during langar with this jugaad | Patrika News

गुरुद्वारे में लस्सी बांटने के लिए देसी जुगाड़, खूब देखा जा रहा है वीडियो

locationमुंबईPublished: Oct 08, 2020 03:53:50 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

हम भारतीय जुगाड़ करने में सबसे आगे रहते है। कई बार ऐसी-ऐसी नई चीजों बना देते है जिसके बारे में कभी किसी ने सोचा भी नहीं होता है। हम भारतीयों के पास हर परेशानी का हल है।

gurdwara

gurdwara

हम भारतीय जुगाड़ करने में सबसे आगे रहते है। कई बार ऐसी-ऐसी नई चीजों बना देते है जिसके बारे में कभी किसी ने सोचा भी नहीं होता है। हम भारतीयों के पास हर परेशानी का हल है। कोरोना काल के दौरान हमने कई जुगाडू वीडियो देखें हैं इसी कड़ी में एक ओर वीडियो सामने आया है। यह वीडियो गुरुद्धारे का है जिससे लस्सी सर्व कर रहे है। इसमें एक बच्चा अपनी छोटी सी साइकिल पर साइकिल के ब्रेक और हैंडल की मदद से लस्सी बांटते हुए दिख रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में सोशल डिस्टेंस भी नजर आ रही है। इसको देखकर सभी तारीफ कर रहे है।

यह भी पढ़े :— गजब! एक ही पेड़ पर आते है 40 प्रकार के फल, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

gurdwara

टंकी में एक नल भी लगा हुआ है ताकि लस्सी वेस्ट न हो
यह वीडियो अमित अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं। साइकिल के हैंडल की तरह से एक चीज बना रखी है। इससे वह लंगर खाने वाले लोगों को लस्सी डाल रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि भारी भीड़ लंगर खाने में खाना खा रही है। जो लोग बैठकर खाना खा रहे हैं, उन्हें खाली कटोरी में एक बच्चा लस्सी सर्व कर रहा है। इसे सर्व करने के लिए उस बच्चे ने साइकिल पर एक स्टील की टंकी रखी है। इसके नीचे की ओर साइकिल के ब्रेक और हैंडल से लस्सी देने की जुगाड़ की गई है। इसमें एक नल भी लगा हुआ है ताकि लस्सी वेस्ट न हो।

यह भी पढ़े :— बहादुर चाची बंदूकधारी लुटेरे से पोछा लेकर भिड़ गए, देखें मजेदार वीडियो

https://twitter.com/AmitAgarwal/status/1306045220178423808?ref_src=twsrc%5Etfw

खूब पसंद किया जा रहा है वीडियो
कोरोना के दौरान ययह तरीका सभी लोगों को बहुत पसंद आ रहा हैं। एक तरह से यह हाइजीन भी है। इस तरीके से महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी आसानी से किया जा सकता है। गुरुद्वारों में लोगों को लंगर खिलाते वक्त ये एहतियात बरतना एक तरीके से संदेश देता है कि हमें कितनी सावधानी बरतने की जरूरत है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है और इसको 50 हजार बार देखा जा चुका है।

gurdwara
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो