script

एक शख्स ने गर्म कॉफी के इस्तेमाल से बिल्ली के बच्चों को बचाया, बर्फ में जम गई थी तीनों की पूंछ

Published: Jan 29, 2020 07:36:48 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

बर्फ में जम गई थी बिल्ली के बच्चों ( kittens ) की पूंछ
केंडल ( Kendall ) ने समय रहते बचा ली बिल्ली के बच्चों की जान

Man rescues frozen kittens by pouring hot coffee

Man rescues frozen kittens by hot coffee

नई दिल्ली। कनाडा ( Canada ) के अलबर्टा प्रांत के टोमाहॉक में रहने वाले एक शख्स ने बड़े ही अनोखे ढंग से बिल्ली ( kittens ) के बच्चों की जान बचा ली। दरअसल बिल्ली के तीन बच्चों की पूंछ बर्फ ( Snow ) के अंदर जम गईं थी। इसलिए वे शायद रातभर से वहीं पड़े रहे होंगे।

बिल्ली के बच्चों को बचाने वाले शख्स ने एक वीडियो ( Video ) अपने फेसबुक ( Facebook ) पर शेयर किया है, जो कि काफी तेजी से वायरल हो गया। केंडल डिविस्क नामक शख्स ने इस वीडियो 22 जनवरी को लोगों के साथ सोशल मीडिया ( Social Media ) पर साझा किया।

पाकिस्तान में दाल, आटा लूट रहे है चोर, चोरी कर माफी भी मांगी

वीडियो के कैप्शन में केंडल ने बताया कि जब सारी चीजें बर्फ से जमीं हुई थी, तो उसी वक़्त मुझे सड़क ( Road ) के किनारे बिल्ली के तीन बच्चे दिखाई दिए। जिनकी पूंछ बर्फ से जमीन में जम गई थीं, जिस वजह से तीनों ही बच्चे रातभर से वहां ठिठुर रहे थे। उन्हें देखकर मैंने पूंछ जमने वाली जगह पर गर्म कॉफी ( Coffee ) डाली।

इसके बाद बिल्ली के तीनों ही बच्चों को मैं घर लेकर आ गया। अब वे तीनों ही पूरी तरह स्वस्थ हैं। उन्हें अपने घर की तलाश है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बिल्ली के तीनों बच्चे बर्फ में एक जगह दिख रहे हैं। इसके बाद केंडल गर्म कॉफी उनकी जमी पूंछ के पास डालते हैं।

जिससे उनकी जमीन के अंदर जमी हुई पूंछ अलग-अलग हो जाती हैं। एक यूजर ने केंडल की दरियादिली पर कहा कि यू आर हीरो। इन्हें बचाने के लिए, थैंक यू सो मच। एक अन्य ने लिखा, सर आप मेरे लिए हीरो हो। आपका दिल बड़ा और आत्मा सुंदर है।

केंडल ने अपनी पोस्ट को अपडेट करते हुए जानकारी दी कि इन तीनों ही बिल्ली के बच्चों को गोद ले लिया गया है, अब उन्हें नया घर मिल चुका है, जहां वे तीनों एक साथ रहेंगें। मेरी पोस्ट पर ध्यान देने और मेरा उत्साह बढ़ाने के लिए मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो