scriptधोनी की डांट से बीच मैदान रोने लगे थे दीपक चाहर, आज भी याद करके लगता है डर | Hat Trick Hero Deepak Chahar was scolded by M.S.Dhoni, he feared | Patrika News

धोनी की डांट से बीच मैदान रोने लगे थे दीपक चाहर, आज भी याद करके लगता है डर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 01:30:51 pm

Submitted by:

Soma Roy

Deepak Chahar : अप्रैल में खेले गए आईपीएल मैच के दौरान चाहर को सुननी पड़ी थी खरी-खोटी
हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में दीपक चाहर ने ली थी हैट्रिक

deepak chahar hat trick

,,

नई दिल्ली। नागपुर में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 सीरीज में हैट्रिक लेकर तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने नया रिकॉर्ड बना दिया। अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय पुरुष गेंदबाज बन गए हैं। चाहर ने अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ ही श्रीलंका के अजंता मेंडिस के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने पर चाहकर को टी-20 में मैन ऑफ दी मैच का अवार्ड दिया गया। आज पूरी दुनिया में जहां चाहर की चर्चाएं हैं। वहीं एक समय ऐसा भी था जब चाहर को उनकी खराब गेंदबाजी के चलते भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से डांट खानी पड़ी थी।
आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दीपक चाहर ने लगाई 88 स्थान की लंबी छलांग, विराट फिसले

यह घटना 6 अप्रैल 2019 को खेले गए IPL 2019 की है। जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आमने सामने थी। उस दौरान पंजाब की टीम को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 39 रन चाहिए थे। तब एम एस धोनी ने गेंदबाजी की कमान चाहर को सौंपी थी। चाहर ने यॉर्कर गेंद डालने का प्रयास किया और इस प्रयास में गेंद हाई फुलटॉस रही। इसके बाद अगली गेंद नोबॉल हो गई। चाहर की खराब गेंदबाजी देख माही को गुस्सा आ गया था। उन्होंने दीपक चाहर को वहीं मैदान पर ही झाड़ दिया।
chahar.jpg
माही की बाद सुनकर चाहर की आंखें भर आई थी। इसके बाद उन्होंने अपना अगला ओवर सही डाला था। साथ ही आखिरी गेंद पर उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर को भी बोल्ड कर दिया था। धोनी की इसी डांट से सबक लेकर चाहर अब हर मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं। यही उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट भी कहा जा सकता है। मगर आज भी जब चाहर इस बात को याद करते हैं तो उन्हें डर लगने लगता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो