script133 किलो वजन की वजह से लोग कहने लगे थे ‘इंसानी डस्टबिन’, फिर सवार हुआ जूनून और कर डाला | heavy weight men loose weight become fitness trainer | Patrika News

133 किलो वजन की वजह से लोग कहने लगे थे ‘इंसानी डस्टबिन’, फिर सवार हुआ जूनून और कर डाला

Published: Mar 29, 2019 01:51:26 pm

Submitted by:

Vineet Singh

कई लोगों को जंक फ़ूड खाना बेहद ही पसंद होता है लेकिन ज़्यादा जंक फ़ूड खाने की वजह से इंसानी शरीर की हालत खराब हो जाती है।

loose weight

133 किलो वजन की वजह से लोग कहने लगे थे ‘इंसानी डस्टबिन’, फिर सवार हुआ जूनून और कर डाला

नई दिल्ली: आजकल फास्टफूड fast food की वजह से युवा अवस्था में ही लोग मोटापे का शिकार हो जाते हैं जिसकी वजह से बीमारियां उन्हें घेर लेती हैं। ऐसे में युवाओं को चलने-फिरने और रोज़मर्रा के काम करने में काफी दिक्कत होने लगती है। ऐसी ही समस्या के साथ एक 26 साल का लड़का भी परेशान था लेकिन उसने अपने बढ़े हुए वजन को कम करने की ठानी और ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसके बारे में किसी को ज़रा सा भी अंदाज़ा नहीं था।
लोकसभा चुनाव से पहले वायरल हुई मोदी की ये फोटो, लोग बोले- ‘पति को भगाने में आएगी काम’

आपको बता दें कि यह मामला वेस्टरहैम के केंट का है जहां पर 26 साल का एक लड़का मोटापे से जूझ रहा था जिसका नाम रिकी है। इस लड़के को अपने बढ़े हुए वज़न की वजह से उसके दोस्तों ने चिढ़ाना शुरू कर दिया था। दरअसल रिकी का वज़न तकरीबन 133 किलोग्राम हो गया था। इस वजह से कोई उन्हें व्हेल कहता तो कोई उन्हें इंसानी कूड़ादान कहता था। इन सब से परेशान होकर रिकी ने अपना वज़न कम करने का फैसला किया।
इसके बाद रिकी ने मीठे सीरियल्स, चिप्स और उन सारे जंक फूड्स Junk Foods से तौबा कर ली जिन्हें वो पहले बड़े चाव से खाते थे। हालांकि रिकी के लिए ये सब काफी मुश्किल था लेकिन उन्होंने जंक फ़ूड खाने की जगह हेल्दी फ़ूड खाने पर फोकस करना शुरू किया और कई-कई घंटे जिम में गुज़ारने लगे जिसका नतीजा उन्हें कुछ ही समय में दिखने लगा।
हीरोइन के बिगड़े बोल, कहा ‘किसी काम के नहीं 33 साल से कम उम्र के मर्द’

स्ट्रिक्ट डाइट DIET को फॉलो करने की वजह से धीरे-धीरे रिकी का वज़न कम होने लगा और उन्होंने हैरतअंगेज़ तरीके से तकरीबन 95 किलो वज़न कम कर लिया। जहां रिकी को पहले चलने फिरने में काफी दिक्कत होती थी वहीं वज़न कम करने के बाद अब वो बेहद ही आकर्षक दिखने लगे हैं और उनके ऐब्स और बाइसेप्स भी बन गए हैं। यही नहीं अब रिकी एक फिटनेस ट्रेनर बन गए हैं और वो मोटापे की समस्या से जूझ रहे लोगों की मदद करते हैं जिससे वो भी उन्हीं की तरह वज़न कम कर सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो