scriptयहां टीचर के सामने ही सिगरेट फूंकने लगते हैं स्टूडेंट्स, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान | here students allowed to smoke during class | Patrika News

यहां टीचर के सामने ही सिगरेट फूंकने लगते हैं स्टूडेंट्स, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Published: Mar 12, 2019 05:04:24 pm

Submitted by:

Vineet Singh

सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है और इससे किसी की जान भी जा सकती है लेकिन चाइना की एक यूनिवर्सिटी से बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा।

smoking in class

यहां टीचर के सामने ही सिगरेट फूंकने लगते हैं स्टूडेंट्स, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वैसे तो हर रोज़ ऐसी तस्वीरें वायरल होती रहती है जिनके बारे में समझना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन अब एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें आपको क्लास के दौरान ही सभी स्टूडेंट्स सिगरेट पीते हुए नज़र आ जाएंगे। यह तस्वीर बेहद ही हैरान करने वाली है लेकिन इसकी सच्चाई जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।
आचार संहिता में ये काम किया तो सीधा जाएंगे जेल, बाहर निकलने में छूट जाएंगे पसीने

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर चीन की Yunan Agricultural University की हैं जिसमें स्टूडेंट्स क्लासरूम में सिगरेट पी रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर आने के बाद हड़कंप मच गया लेकिन तभी इस यूनिवर्सिटी के डीन का बयान सामने आया है जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है।
बर्फ गिरती रही और बिना स्वेटर-जैकेट पहने ट्रेनिंग करते रहे जवान, वीडियो हुआ वायरल

दरअसल इस यूनिवर्सिटी के डीन Zhao Zhengxiong का कहना है कि ये तस्वीरें तंबाकू विषय पर ली जा रही क्लास की हैं जिसमें क्लास टीचर अलग-अलग ब्रांड्स की सिगरेट्स लाकर स्टूडेंट्स के सामने रख देते हैं और उन्हें सिगरेट्स ट्राई करने के लिए कहते हैं। डीन ने यह भी बताया कि किसी भी छात्र को सिगरेट पीना अनिवार्य नहीं होता है।
गर्भवती लड़की ने महज़ 4 दिन के लिए किराए पर लिया था कमरा, Youtube देखकर कर रही थी ये काम, लेकिन

इस तस्वीर पर बवाल मचने के बाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी सामने आ रहे हैं और अपने कॉलेज की फैकेल्टी का बचाव कर रहे हैं। छात्रों ने कहा है कि ‘तंबाकू तकनीक’ वाली क्‍लास में ऐसा करना जरूरी था और यह क्‍लास हर दिन नहीं होती। छात्रों के बयान के बाद अब लोग शांत हुए हैं क्योंकि सिगरेट पीना उनकी पढ़ाई का हिस्सा था और ये सब उनकी पढ़ाई में ही शामिल था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो