scriptप्यार में पागल इस लड़की ने की सारी हदें पार, जिधर जाती थी लोग उठाते थे उंगली और फिर… | Heritage academy Maryland girl gets pregnant | Patrika News

प्यार में पागल इस लड़की ने की सारी हदें पार, जिधर जाती थी लोग उठाते थे उंगली और फिर…

Published: Jul 13, 2018 11:15:11 am

Submitted by:

Arijita Sen

फिल्में समाज का आईना होती है। हाल ही में एक लड़की के साथ कुछ ऐसा हुआ जो आपको फिर से फिल्म ‘क्या कहना’ की याद दिला देगी।

Demo pic

प्यार में पागल इस लड़की ने की सारी हदें पार, जिधर जाती थी लोग उठाते थे उंगली और फिर…

नई दिल्ली। साल 2000 में आई फिल्म ‘क्या कहना’ तो आप सभी को याद होगी। फिल्म में प्रीति जिंटा द्वारा निभाया गया किरदार सभी के दिल को मोह लिया था। हम अकसर यही सोचते है कि फिल्मों का वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं होता है। हालांकि यह भी उतना ही सच है कि फिल्में समाज का आईना होती है। हाल ही में एक लड़की के साथ कुछ ऐसा हुआ जो आपको फिर से फिल्म ‘क्या कहना’ की याद दिला देगी।

Maddi

हम यहां बात अपने देश की किसी लड़की की नहीं कर रहे हैं बल्कि यह किस्सा अमरीका के मैरीलैंड का है। 18 वर्षीय इस लड़की का नाम मैडी है। मैडी को उसी के स्कूल में पढ़ने वाले एक लड़के से प्यार हो गया। इस दौरान मैडी प्रेग्नेंट हो गई। मैडी के साथ भी काफी हद तक कुछ ऐसा ही हुआ जैसा कि फिल्म में प्रीति के साथ होता है। मैडी की प्रेग्नेंसी का पता जब कॉलेज प्रशासन को चला तो उसे ऐसी सजा मिली जो कि किसी भी दृष्टिकोण से जायज नहीं था।

Maddi

कॉलेज ने मैडी को आगे पढ़ने से मना कर दिया। सिर्फ इतना ही नहीं मैडी को असेंबली में कॉलेज के सारे स्टूडेंट्स और उनके परिवार वालों के सामने खड़ा करवाकर अपने किए की माफी मांगने को भी कहा गया।

यह तो रही स्कूल की बात मैडी के पड़ोस में भी जैसे ही यह बात फैली लोगों ने मैडी के परिवार पर जानलेवा हमला भी किया।

बता दें, मैडी अपने कॉलेज की मेधावी स्टूडेंट्स में गिनी जाती हैं। इसके साथ ही वह अपने कॉलेज के स्टूडेंट काउंसिल की प्रेसिडेंट भी हैं।मैडी कॉलेज की सॉकर टीम की भी वाइस प्रेसिडेंट हैं। इतने कुछ के बाद भी मैडी को इन पोस्ट्स से महज इसलिए हटा दिया गया क्योंकि वह शादी से पहले गर्भवती हो गई।

Maddi

जहां तक रही मैडी के परिवार वालों की बात तो उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में मैडी को पूरी तरह से सपोर्ट किया है। अब रही मैडी की बात, इतनी परेशानियों का सामना करने के बाद भी मैडी ने हार न मानकर अपने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया है बिल्कुल वैसे ही जैसे कि फिल्म ‘क्या कहना’ में प्रीति ने किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो