script74 साल के इस शख्स के सिर पर जानवरों की तरह निकल आई सींग, डॉक्टर भी हैरान | horn grows in head of a 74 years old man in madhya pradesh | Patrika News

74 साल के इस शख्स के सिर पर जानवरों की तरह निकल आई सींग, डॉक्टर भी हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 10:49:39 am

Submitted by:

Soma Roy

Horn in head : समय के साथ बढ़ती जा रही थी सींग की लंबाई
मरीज का नाम श्याम लाल है, वह मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं

man1.jpg
नई दिल्ली। यूं तो सींग जानवरों के सिर पर होती है। मगर क्या कभी आपने किसी इंसान के सिर पर इसे देखा है। दरअसल मध्य प्रदेश में रहने वाले एक शख्स के सिर पर अचानक सींग निकल आई है। वक्त के साथ ये धीरे—धीरे बढ़ती जा रही है। जो मरीज के परेशानी का सबब बन गई है। ऐसे में उसने सर्जरी कराने का फैसला लिया है।
पीड़ित व्यक्ति का नाम श्याम लाल यादव है। वह मध्य प्रदेश के सागर जिले में रहते हैं। उनके मुताबिक सालों पहले उनके सिर पर चोट लग गई थी जो इलाज के बाद ठीक हो गई। मगर कुछ दिनों बाद अचानक उनके सिर के बीचों बीच सींग जैसी चीज निकल आई। पहले तो उन्होंने उसे खुद ही काटकर ठीक कर दिया। मगर समय बीतने के साथ सींग बड़ी होती गई।
श्याम लाल के मुताबिक सींग के ज्यादा बढ़ जाने पर उनके सिर में दर्द होने लगा। ऐसे में उन्होंने आपरेशन से इसे हटाने का फैसला लिया। इसके लिए वे एक प्राइवेट अस्पताल गए। डॉक्टरों के लिए ये एक अनोखा केस था। सर्जरी करने वाले डॉक्टर विशाल गाझबिये के मुताबिक मरीज एक विचित्र बीमारी से पीड़ित है। जो बेहद कम लोगों में पाई जाती है। इसी के चलते उनके सिर पर सींग निकल आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो