scriptजसकरन ने अमरीकियों को सिखाना था क्रिकेट का खेल, लेकिन कोरोना ने घर में किया लॉकडाउन | How India born american cricketer Jaskaran ended up stranded away from his family in lockdown | Patrika News

जसकरन ने अमरीकियों को सिखाना था क्रिकेट का खेल, लेकिन कोरोना ने घर में किया लॉकडाउन

Published: Apr 22, 2020 10:00:42 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

जसकरन 2014 में अमेरिका चले गए थे। इससे पहले जसकरन ने इंडिया अंडर -19 शिविरों में भाग लेने के अलावा हिमाचल प्रदेश अंडर -19 टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

Jaskaran Malhotra

Jaskaran Malhotra

नई दिल्ली। भारत में जन्में अमेरिकी क्रिकेटर जसकरन मल्होत्रा ( Jaskaran Malhotra ) को पिछले दो महीनों से कोरोना के कारण अपने परिवार से दूर मॉरिसविले ( Morrisville ) में रहना पड़ा रहा हैं। जसकरन चंडीगढ़ में दो महीने से अधिक समय बिताने के बाद यूएसए वापस चले गए थे।

यूएसए क्रिकेट ( USA Cricket )ने इस साल के अंत में एक क्रिकेट लीग के आयोजन की योजना बनाई, जिसके लिए उन्हें मॉरिसविले में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने का काम सौंपा गया। लेकिन पिछले दो महीनों में कोरोना के मामलों की संख्या सात लाख से अधिक पहुंच गई जिस वजह से मल्होत्रा अपने परिवार से दूर है।

जसकरन ने बताया कि जब हमने कुछ कोरोनावायरस ( coronavirus ) मामलों के बारे में सुना था, उस समय स्थिति इतनी खराब नहीं थी। मेरी पत्नी प्रीति और बेटी इनाया सहित मेरा परिवार न्यूयॉर्क में घर के अंदर रह रहा है। मैं उनके साथ रोज 4-5 बार बात करता हूं।

कोरोना मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर के चेहरे का रंग पड़ा काला, दुनिया फोटो देखकर हुई हैरान

कुछ दिन पहले ही मैंने पहले अपने भाई की शादी में भाग लेने के लिए भारत आने के बारे में सोचा था, लेकिन इसे फिलहाल टाल दिया है। जसकरन 2014 में अमेरिका चले गए थे। इससे पहले जसकरन ने इंडिया अंडर -19 शिविरों में भाग लेने के अलावा हिमाचल प्रदेश अंडर -19 टीम की कप्तानी की थी।

 

इसके अलावा जसकरन यूएसए क्रिकेट टीम ( USA Cricket Team ) के लिए खेले हैं, जिसमें विश्व टी 20 क्वालीफायर टूर्नामेंट शामिल है, जिसमें उन्होंने 106 रनों की शानदार पारी खेली थी। जसकरन उन 12 खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें पिछले साल यूएसए क्रिकेट ने अनुबंधित किया था।

हालांकि जसकरन उस यूएसए टीम का हिस्सा नहीं थे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में नेपाल ( Nepal ) का दौरा किया था, इसके बावजूद भी जसकरन क्रिकेट विश्व कप लीग के लिए टीम में वापसी करने के लिए आशान्वित हैं। जिसका आयोजन अप्रैल में किया जाना था। लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है ।

मेडागास्कर के राष्ट्रपति का हवा-हवाई दावा, कहा हर्बल टी पीने से खत्म हो जाएगा कोरोना

कोरोना के डर की वजह से यूएसए में गोल्फ ( Golf ) और डब्ल्यूडब्ल्यूई को छोड़कर सभी खेल गतिविधियों को रोक दिया गया है। यहां उत्तरी कैरोलिना में, सार्वजनिक क्षेत्र अभी भी खुले हैं। उन्होंने बताया कि वो घर पर व्यायाम करने के अलावा क्रैबट्री झील पर दौड़ने के लिए जाते हैं।

जसकरन मल्होत्रा ने कहा कि उन्हें मॉरिसविले में पाकिस्तानी दोस्तों से काफी मदद मिल रही है। उन्होंने बताया कि मैंने यहां क्रिकेट के कारण बहुत सारे दोस्त बनाए हैं, जिनमें पाकिस्तानी दोस्त भी शामिल हैं। मेरे मित्र जीशान की माँ हर हफ्ते 3-4 दिन मेरे लिए खाना भेजती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो