1983 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया को मिली थी महज इतनी सैलरी, वायरल हुई फोटो

1983 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया को मिली थी महज इतनी सैलरी, वायरल हुई फोटो

Prakash Chand Joshi | Updated: 18 Jul 2019, 11:06:11 AM (IST) हॉट ऑन वेब

  • लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया ने जीता था वर्ल्ड कप
  • कपिल देव की अगुवाई में जीती थी टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट को किस कदर प्यार मिलता है ये किसी से छुपा नहीं। टीम इंडिया ( Team India ) देश के किसी भी कोने में क्रिकेट मैच ( Cricket match ) खेल रही हो। वहां फैंस कैसे भी करके पहुंच ही जाते हैं। ये बात भी किसी से छुपी नहीं कि मौजूदा समय में भारतीय खिलाड़ियों को मैच खेलने की अच्छी खासी फीस मिलती है। लेकिन क्या क्रिकेट प्रेमी इस बात को जानते हैं कि साल 1983 में जब टीम इंडिया ने विश्व कप ( world cup 1983 ) जीता तो उन्हें कितनी मैच फीस मिली। शायद नहीं तो चलिए आपको बताते हैं।

 

वायरल हो रहा है ये फोटो

साल 1983 और लॉर्ड्स का मैदान। जहां भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा था। इस मैच ने 24 साल के भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव ( Kapil Dev ) को रातों-रात स्टार बना दिया था। लेकिन इन दिनों एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल ( viral ) हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि साल 1983 में हमारी क्रिकेट टीम को कितनी सैलरी मिली थी। ट्विटर पर 'Markarand Waingankar' नाम के यूजर ने एक फोटो शेयर की, जिस पर उस वक्त के सभी खिलाड़ियों की सैलरी लिखी है। आपको बता दें कि जिन्होंने ये फोटो शेयर की वो पेशे से जर्नलिस्ट हैं।

लोगों ने दी प्रतिक्रयाएं

इस फोटो में दिखाया गया है कि कैसे खिलाड़ियों को कितनी कम पेमेंट दी गई थी। इस ट्वीट पर बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट कर जवाब दिया। उन्हें भी ये देखकर हैरत हुई। उस वक्त बेदी टीम इंडिया के मैनेजर थे। हालांकि, सोशल मीडिया ( social media ) पर कुछ लोगों को तो ये पसंद आ रहा है तो कुछ लोग इस फोटो को देखकर नाराज हैं। उनका कहना है कि ये खिलाड़ी और ज्यादा पाने के हकदार हैं। वहीं एक शख्स ने ट्वीट करके बताया कि बीसीसीआई ( BCCI ) का बजट उस दौर में ज्यादा नहीं था। यहां तक कि उन्होंने लता मंगेश्कर का कॉन्सर्ट रखवाया था। तब जाकर उन्हें 20 लाख रुपये का फंड आया, जिसके बाद खिलाड़ियों को 1-1 लाख रुपये दिए गए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned