scriptWhatsApp पर चेक करें PNR Status और पाएं रीयल टाइम अपडेट्स | How to check IRCTC PNR status on WhatsApp: Indian Railways | Patrika News

WhatsApp पर चेक करें PNR Status और पाएं रीयल टाइम अपडेट्स

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2020 06:37:12 pm

एक नई सेवा मुसाफिरों को व्हाट्सएप नंबर पर PNR स्टेटस ( Check PNR Status ) के नियमित अपडेट देगी।
ट्रेन के अंदर, यात्रियों को अगले आगामी स्टेशन के बारे में सूचित किया जाएगा।
बिना किसी ऐप ( Railofy App ) को डाउनलोड किए बस एक बार देना होगा पीएनआर नंबर।

How to check IRCTC PNR status on WhatsApp: Indian Railways

How to check IRCTC PNR status on WhatsApp: Indian Railways

नई दिल्ली। इस साल दुनिया में फैली कोरोना वायरस महामारी के दौरान यात्रा या सफर करना पहले की तुलना में एक अलग अनुभव बन गया है। लोगों के अधिक से अधिक सावधानी बरतने और एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने की कोशिश करने के साथ, रेलोफी ( Railofy App ) ने एक नई सुविधा शुरू की है। यह फीचर यूजर्स को व्हाट्सएप के माध्यम से रीयल टाइम पीएनआर स्थिति ( Check PNR Status ) और ट्रेन यात्रा जानकारी हासिल करने की सुविधा देता है।
20 लाख से कम की गाड़ियों में पहली बार Nissan Magnite में दिए गए हैं ये धमाकेदार फीचर्स

Railofy के इस फीचर की मदद से यात्री लाइव ट्रेन स्टेटस, पीएनआर स्टेटस, पिछले रेलवे स्टेशन, आने वाले स्टेशन आदि से खुद को अपडेट रख सकते हैं। यह लाइव ट्रेन रनिंग स्टेटस के लिए एक यात्री को 139 डायल करने या अपने स्मार्टफोन पर कुछ रैंडम, थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत को समाप्त कर देगा।
कंपनी का दावा है कि इसकी नई विशेषता “कई ऐप और वेबसाइटों पर पीएनआर स्थिति और ट्रेन की देरी, लाइव स्टेशन अलर्ट आदि जैसी अन्य ट्रेन जानकारी की खोज करने में लगने वाले वक्त और थका देने वाले अनुभव से यूजर दूर करने के उद्देश्य से जारी की गई है।”
How to check IRCTC PNR status on WhatsApp: Indian Railways
चलिए एक नज़र में जानते हैं कि आप भारतीय रेलवे के पीएनआर स्टेटस और रीयल-टाइम ट्रेन यात्रा की जानकारी व्हाट्सएप के माध्यम से कैसे देख सकते हैं।

Indian Oil में पेट्रोल के दाम हो गए 160 रुपये प्रति लीटर, वजह जानकर बढ़ जाएगी धड़कनें
कंपनी के मुताबिक, “एक सामान्य आईआरसीटीसी यूजर यात्रा की तारीख से पहले लगभग 10 से 20 बार अपनी पीएनआर स्थिति की जांच करता है।” यह नई सेवा उन्हें अपने व्हाट्सएप नंबर पर PNR स्टेटस के नियमित अपडेट प्राप्त करने की अनुमति देगी। इसके अलावा, ट्रेन के अंदर, यात्रियों को अगले आगामी स्टेशन के बारे में सूचित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो