scriptवेडिंग पिक ऐसे क्लिक करें कि हर फोटो हो जाए खास | How to click wedding photos | Patrika News

वेडिंग पिक ऐसे क्लिक करें कि हर फोटो हो जाए खास

Published: Feb 13, 2021 09:11:00 am

जगमग माहौल के अलावा पर्दे और सजावटी सामान के साथ उनके इफैक्ट यदि दूल्हे-दूल्हन या किसी की भी फोटो क्लिक की जाए तो फोटो नेचुरल लगती है।

QR code on wedding card

QR code on wedding card

वेडिंग और इससे जुड़ी रस्मों में जिसे देखो वह फोटो क्लिक करता रहता है। दूल्हा और दुल्हन ही नहीं बल्कि सभी मोबाइल फोन और कैमरे के चारों और घूमते दिखते हैं। अक्सर शादी के बाद और जब भी मन होता है तो इन फोटो पर गौर करने पर ध्यान आता है कि किस तरीके और कैसे माहौल में वह क्लिक की गई थी। फोटो क्लिक करने का तरीका खास होना चाहिए।
घर बैठे ऑनलाइन ये कोर्सेस कर बना सकते हैं अपना कॅरियर

स्पेशल इफैक्ट हो
जगमग माहौल के अलावा पर्दे और सजावटी सामान के साथ उनके इफैक्ट यदि दूल्हे-दूल्हन या किसी की भी फोटो क्लिक की जाए तो फोटो नेचुरल लगती है। इससे तस्वीर यादगार बन जाती है। फूलों की माला की सजावट और मिरर वर्क के साथ ली गई फोटो को भी आप वेडिंग एल्बम में जुड़वा सकते हैं।
लोकेशन पर ध्यान दें
स्टेज के अलावा फोटो गैलेरी पर तो सभी सेल्फी लेते नजर आते हैं। लेकिन यदि आप किसी से फोटो क्लिक करवा रहे हैंतो आसपास की लोकेशन और बैकग्राउंड को ध्यान में जरूर रखें। कई बार अचानक खीचीं गई फोटो मजाक का जरिया भी बन सकती है। मस्ती मजाक में भी आसपास की जगह पर ध्यान दें।
टेढ़े-मेढ़े फोटो की बजाय लें सिंपल फोटो
दुल्हन या दूल्हे के साथ यदि फोटो क्लिक करवा रहे हैं तो उनकी अटेंशन जरूरी है। वर्ना लगेगा कि आप जबरदस्ती फोटो क्लिक कर रहे हैं। किसी प्रॉप्स की मदद ले रहे हैं तो उसे पकडऩे से लेकर रख रखाव पर भी ध्यान दें। टेढ़े-मेढ़े मुंह बनाने की बजाय सिंपल फोटो क्लिक करवाना ज्यादा सही होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो