scriptफेसबुक पर कैसे मिलती है ‘बीवी’, इस शख्स से पूछें तरीका, आने लगेंगे विदेशों से रिश्ते | how to find a wife on facebook ask this photographer from kerala | Patrika News

फेसबुक पर कैसे मिलती है ‘बीवी’, इस शख्स से पूछें तरीका, आने लगेंगे विदेशों से रिश्ते

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 04:11:47 pm

Submitted by:

Arijita Sen

रंजीश के पोस्ट को शेयर करने के एक हफ्ते में ही लगभग 4,000 बार उनके पोस्ट को शेयर किया गया है इतना ही नहीं उनके लिए भारत के साथ-साथ, ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, सऊदी अरब और अमेरिका से रिश्ते आने लगे हैं।

नई दिल्ली। 34 वर्षीय रंजीश मांजेरी पिछले सात सालों से अपनी दुल्हन की तलाश में हैं। दुर्भाग्यवश, उनके किसी भी रिश्तेदार या वैवाहिक साइटें उनकी मदद नहीं कर पाईं। कहते हैं न जब आप हताश हो जाते हैं तब आपके मन में बेताब उपाय आने लगते हैं, बता दें कि, केरल के इस शख्स ने इस मामलों को अपने हाथों में लेने का फैसला किया और खुद के लिए जीवन साथी खोजने में फेसबुक की मदद ली। पत्नी पाने के उद्देश्य से उन्होंने फेसबुक पर # फीसबुकमैट्रिमोनी #FacebookMatrimony नाम की मदद मांगी। बता दें कि, पिछले हफ्ते, मलप्पुरम जिले के मंजेरी नाम के इस फोटोग्राफर ने फेसबुक पर घोषणा करते हुए कहा कि वह दुल्हन की तलाश में है। उनके पोस्ट के मुताबिक, “मेरी शादी अभी तक तय नहीं हुई है और मैं अभी भी अपने जीवनसाथी की तलाश कर रहा हूं। अगर आप किसी को जानते हैं, तो कृपया मुझे बताएं। मैं 34 वर्ष का हूं। मुझे एक अच्छी लड़की की तलाश है और मेरी कोई अन्य मांग नहीं है। व्यवसाय: फोटोग्राफर। हिंदू।

बता दें कि, फेसबुक पर शेयर हो रही इस पोस्ट पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया है कई लोग रंजीश के इस पोस्ट की सराहना की है और कई लोगों का कहना है- “रंजीश को ऐसा करने से जीवनसाथी मिल जाए यह ज़रूरी नहीं है।” लेकिन अगर आपको भी लगता है कि उसका अनूठा दृष्टिकोण परिणाम नहीं देगा, तो फिर से सोचें। क्योंकि ऐसा बेबाकपन कई लड़कियों को पसंद आता है वो ऐसे लड़कों की कदर करती हैं जो अपने मन की बात साझा करने में हिचकिचाते नहीं हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रंजीश के इस पोस्ट को फेसबुक पर साझा करने के बाद रंजीश का फोन लगातार बज रहा है। लोग भरी मात्रा में उन्हें फोन कर रहे हैं। रंजीश के पोस्ट को शेयर करने के एक हफ्ते में ही लगभग 4,000 बार उनके पोस्ट को शेयर किया गया है इतना ही नहीं उनके लिए भारत के साथ-साथ, ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, सऊदी अरब और अमेरिका से रिश्ते आने लगे हैं। रंजीश ने अपने इस प्रस्ताव के साथ-साथ अपने घर और अपने माता-पिता की एक तस्वीर भी साझा की है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। रंजीश का कहना है कि, लोगों की प्रतिक्रिया देखकर उन्हें उम्मीद है कि, उनकी जीवनसाथी की तलाश जल्दी ही खत्म हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो