scriptअगर बिना काम किए थक जाते हैं तो आजमाएं ये टिप्स, तुरंत मिलेगी बॉडी को एनर्जी | How to get removed tiredness easily | Patrika News

अगर बिना काम किए थक जाते हैं तो आजमाएं ये टिप्स, तुरंत मिलेगी बॉडी को एनर्जी

Published: Dec 27, 2020 05:47:47 pm

आगे की ओर झुक कर खड़ा होना आपको जल्दी थका देता है क्योंकि गर्दन, पीठ और हिप्स पर ज्यादा दबाव पड़ता है।

how_to_remove_tiredness.jpg
अगर आप जरा-जरा सी देर में थक जाते हैं और आपका एनर्जी लेवल काफी कम है, तो लाइफस्टाइल में थोड़ा बदलाव करके इसे काफी हद तक कम किया जा सकता है। जैसे समय मिलने पर रंग-बिरंगे फूलों के बीच जाकर बैठना दिमाग को सुकून पहुंचाकर ऊर्जा भरता है। जानें अन्य तरीके-
इम्यूनिटी बढ़ाकर बीमारियों से बचाएगी मसाला चाय, ऐसे बनाएं घर पर

5000 रुपए लगा कर शुरू किया खुद का काम, ऐसे कमा लिए 6,00,000 रुपए

पॉश्चर चेक करें
सीधे खड़े होने पर अपनी गर्दन आगे निकाले बिना जूतों के टॉप को देख पाते हैं, तो यह सही मुद्रा मानी जाती है। आगे की ओर झुक कर खड़ा होना आपको जल्दी थका देता है क्योंकि गर्दन, पीठ और हिप्स पर ज्यादा दबाव पड़ता है।
कुदरती रोशनी में रहें
इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, ट्यूबलाइट या बल्ब की रोशनी, एसी की हवा में बैठने से शरीर का एनर्जी लेवल कम हो जाताहै। ऑफिस में ज्यादा देर बैठना पड़े, तो खिड़कियों के परदे हटाकर कुदरती रोशनी आने दें। हर सवा घंटे में जरा ताजा हवा में निकलें।
खुशबू का प्रयोग करें
कई शोध के नतीजे बता चुके हैं कि अच्छी खूशबू का प्रयोग दिमाग को चुस्त-दुरुस्त करता है और मन को शांत करता है। ताजा गुलाब, रजनीगंधा या चमेली की खुशबू लें। अरोमा थैरेपी लेकर खुद को खुशमिजाज रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो