scriptयूं फटाफट दौड़ने लगेगा आपका स्मार्टफोन, एक रुपया भी खर्च नहीं होगा | How to speed up your smartphone | Patrika News

यूं फटाफट दौड़ने लगेगा आपका स्मार्टफोन, एक रुपया भी खर्च नहीं होगा

Published: Dec 29, 2020 03:25:01 pm

आप कुछ टिप्स आजमाकर अपने फोन की गेमिंग परफॉर्मेंस को बेहतर कर सकते हैं।

02_hindu.png
यदि आपको अपने स्मार्टफोन पर गेम खेलना पसंद है और आपके फोन की स्पीड आपके गेमिंग एक्सपीरियंस में बाधक बन रही है तो आप कुछ टिप्स आजमाकर अपने फोन की गेमिंग परफॉर्मेंस को बेहतर कर सकते हैं।
अनचाहे ऐप हटाइए
स्मार्टफोन को फास्ट करने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप उन सभी ऐप्स से मुक्ति पा लें, जिनका आप बिल्कुल इस्तेमाल नहीं करते या कभी-कभी करते हैं। ये बैकग्राउंड में आपके फोन की परफॉर्मेंस को स्लो कर सकते हैं।
एक जनवरी से लागू होंगे ये 5 नियम, ध्यान नहीं रखा तो पड़ेगा महंगा

5000 रुपए लगा कर शुरू किया खुद का काम, ऐसे कमा लिए 6,00,000 रुपए

कैशे क्लियर कीजिए
फोन की कैशे मेमोरी को समय-समय पर क्लियर करते रहें। इससे आपकी रैम की परफॉर्मेंस बेहतर होती है और आपको गेम खेलते समय हैंग होने की समस्या से भी नहीं जूझना पड़ता।
वाई-फाई का इस्तेमाल करें
गेमिंग के समय इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए आप मोबाइल डेटा के स्थान पर वाई-फाई का इस्तेमाल करें। कई बार स्लो इंटरनेट स्पीड भी आपके फोन को सुस्त बना देती है।

एसडी कार्ड को फॉर्मेट करें
यदि आप फोन में एसडी कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसे भी समय-समय पर फॉर्मेट करने की जरूरत होती है। यदि आप नया एसडी कार्ड खरीद रहे हैं तो परफॉर्मेंस के लिए इसकी क्लास जरूर देखें।
फिंगरप्रिंट सेंसर इस्तेमाल करें
यदि आपके फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर है, तो पैटर्न और नंबर लॉक का इस्तेमाल नहीं करें। साथ ही आप फोन की स्क्रीन पर 3डी वॉलपेपर नहीं लगाएं।

रिस्टार्ट करें
गेमिंग से पहले फोन को रिस्टार्ट करने से अनचाहे बैकग्राउंड एप्लीकेशंस अपने आप बंद हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो