scriptतलाक के इतने साल बाद कोर्ट पहुंचा कपल, मांगी कुत्ते की कस्टडी, जज ने सुनाया अनोखा फैसला | husband and wife reached court for custody of dog after divorce | Patrika News

तलाक के इतने साल बाद कोर्ट पहुंचा कपल, मांगी कुत्ते की कस्टडी, जज ने सुनाया अनोखा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2020 12:54:28 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अक्सर देखा जाता है जब शादीशुदा जोड़ा एक दूसरे से अलग होते है तो संपत्ति का बंटवारा करते है। तलाक के बाद अपने बच्चों की कस्टडी के लिए कुछ लोग कोर्ट का दरवाजा खटखटाते है। लेकिन ब्राजील में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पति-पत्नी अपने पालतू कुत्ते की कस्टडी के लिए कोर्ट पहुंचे है।

custody of dog after divorce

custody of dog after divorce

अक्सर देखा जाता है जब शादीशुदा जोड़ा एक दूसरे से अलग होते है तो संपत्ति का बंटवारा करते है। तलाक के बाद अपने बच्चों की कस्टडी के लिए कुछ लोग कोर्ट का दरवाजा खटखटाते है। लेकिन ब्राजील में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पति-पत्नी अपने पालतू कुत्ते की कस्टडी के लिए कोर्ट पहुंचे है। इस कुत्ते को लेकर जज ने भी अनोखा फैसला सुनाया है। कुत्ते की कस्टडी पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया और कहा कि जो इसको सबसे ज्याा प्रेम करता होगा वो उसके पास रहेगा

कुत्ते को दोनों रखना चाहते थे
यह मामला ब्राजील के साओ पाउलो का बताया जा रहा है। यहा एक दंपति को 2008 में एक छोटे शिकारी कुत्ता (यॉर्कशायर टेरियर) मिला था। लेकिन कुछ कारणों से 2011 में यह पति-पत्नी एक दूसरे से अलग हो गए। अपने पालतू कुत्ते को दोनों ही अपने पास रखना चाहते थे। इसके लिए दोनों ने कोर्ट का रुख किया। इस मामले में कोर्ट के जज ने अपना फैसला सुनाया।
जज ने सुनाया फैसला
ब्रासिलिया में सुपीरियर जस्टिस ट्रिब्यूनल ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि जो इस कुत्ते से ज्यादा प्यार करता है कि वह उसके पास ही रहेगा। दूसरा शख्स उस कुत्ते से मिल सकता है वो उसके साथ छुट्टियां भी बिता सकता है। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि महिला के पूर्व पार्टनर के मुताबिक महिला ने उसे कुत्ते से दूर रख रहा था। वह उसे मिलने नहीं दे रहा था।
इसलिए पहुंचे कोर्ट
तलाक के बाद महिला के पूर्व पति ने कुत्ते को को दूर रखा और महिला से मिलने नहीं देता था। इस बार से परेशान हो कर महिला अपने पूर्व के खिलाफ कोर्ट पहुंच गई। जहां कोर्ट ने उसे कुत्ते से मिलने का अधिकार दे दिया। साथ ही कहा कि वो कुत्ते के साथ छुट्टियां भी बिता सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो