script

पति की बहादुरी से चौंक गए लोग, पत्नी की जान बचाने के लिए लड़ गया शार्क से, बन गया खतरों का खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2020 09:18:35 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights- इस ऑस्ट्रेलियाई शख्स (Australian person) ने अपनी पत्नी को खतरों से खेल कर बचाया है- इस ऑस्ट्रेलियाई ने पत्नी (Wife) को शार्क (Shark) के जबड़ों से छुड़ाने के लिए इतने घूसे मारे कि आखिर में शार्क को भागना पड़ा- अपनी जान पर खेलकर इस शख्स ने अपनी पत्नी को मौत के मुंह से बचा लिया। इसके बाद इस शख्स के बहादुरी के किस्से पूरी दुनिया में गूंज रहे हैं
 

पति की बहादुरी से चौंक गए लोग, पत्नी की जान बचाने के लिए लड़ गया शार्क से, बन गया खतरों का खिलाड़ी

पति की बहादुरी से चौंक गए लोग, पत्नी की जान बचाने के लिए लड़ गया शार्क से, बन गया खतरों का खिलाड़ी

नई दिल्ली. पति पत्नी (Husband Wife Relationship) का रिश्ता एक अहम रिश्ता होता है। जिसमें प्यार, संयम, समझदारी के साथ जिंदगी भर साथ निभाने का वादा होता है। जहां एक दूसरे की रक्षा करने का भी वादा होता है और इसी वादे को निभाया है ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एक शख्स ने। इस ऑस्ट्रेलियाई शख्स (Australian person) ने अपनी पत्नी को खतरों से खेल कर बचाया है।
इस ऑस्ट्रेलियाई ने पत्नी (Wife) को शार्क (Shark) के जबड़ों से छुड़ाने के लिए इतने घूसे मारे कि आखिर में शार्क को भागना पड़ा। अपनी जान पर खेलकर इस शख्स ने अपनी पत्नी को मौत के मुंह से बचा लिया। इसके बाद इस शख्स के बहादुरी के किस्से पूरी दुनिया में गूंज रहे हैं।
सर्फिंग करने आए थे पति पत्नी

दरअसल सिडनी (Sydney) से 4 घंटे की दूरी पर स्थित पोर्ट मैक्वॉयर (Port macquarier) तट है। यहां पर सैकड़ों की संख्या में लोग सर्फिंग करने आते हैं। मार्क रैप्ली भी अपनी पत्नी के साथ यहां सर्फिंग करने आए थे।
10 फीट लंबे ग्रेट व्हाइट शार्क (Great White Shark) लड़ गया पति

शनिवार को ये लोग सर्फिंग कर ही रहे थे कि शार्क ने मार्क की पत्नी के दाहिने पैर पर दो बार हमला किया। पहली बार तो उसने पैर छुड़ा लिया, लेकिन दूसरी बार शार्क ने अपने नुकीले जबड़ों में मार्क की पत्नी के दाहिने पैर को जकड़ लिया। पति मार्क 10 फीट लंबे ग्रेट व्हाइट शार्क (Great White Shark) से लड़ गया। पति ने शार्क को इतने घूंसे मारे कि आखिरकार शार्क को पत्नी का पैर छोड़ना पड़ गया।
खतरे से बाहर है पत्नी

जैसे ही शार्क ने मार्क की पत्नी का पैर छोड़ा उसे तत्काल पैरामेडिक्स तट पर लेकर आए। जहां से उसे एयरलिफ्ट करके अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल मार्क की पत्नी खतरे से बाहर है। सोशल मीडिये में पति की बहादूरी की बहुत तारीफ हो रही है। लोगों को कहना है कि ऐसी बहादुरी कम ही देखने को मिलती है। बहुत से कम लोग होते हैं जो शार्क जैसे भयानक जीव से लड़ सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो