scriptबीवी को कैंसर होने की खबर सुन अस्पताल में अकेला छोड़ भागा पति, बच्चे अभी भी देख रहे राह | Husband ditched wife when he got to know about her disease | Patrika News

बीवी को कैंसर होने की खबर सुन अस्पताल में अकेला छोड़ भागा पति, बच्चे अभी भी देख रहे राह

Published: May 19, 2018 11:50:32 am

Submitted by:

Arijita Sen

औरंगाबाद के वैजापुर की रहने वाली रुखसाना ने जिस शख्स से प्रेम कर विवाह किया। मुसीबत के वक्त उसी ने सबसे पहले साथ छोड़ा।

Rukhsana

बीवी को कैंसर होने की खबर सुन अस्पताल में अकेला छोड़ भागा पति, बच्चे अभी भी देख रहे राह

सच्चा दोस्त या साथी वही होता है जो मुसीबत के वक्त आपके साथ खड़ा हो। ये बात सिर्फ दोस्तों पर ही नहीं बल्कि रिश्तेदारों पर भी लागू होती है। बात अगर पति-पत्नी के रिश्ते की हो तो ये बात और भी खास बन जाती है। सात जन्मों तक एक-दूसरे का साथ निभाने वाले पति और पत्नी के रिश्ते की पहचान उस वक्त होती है जब जिंदगी में मुसीबत का दौर आता है। कठिनाइयों की घड़ी में जब लोग आपसे दरकिनार कर लेते हैं तब आप अपने पति या पत्नी या नाते-रिश्तेदारों से मदद की गुहार लगाते हैं लेकिन अगर उन्होंने भी उस वक्त साथ छोड़ दिया तो वाकई में दुनिया में रिश्ते-नातों से इंसान का विश्वास उठ जाता है।

कुछ ऐसा ही हुआ रुखसाना के साथ। औरंगाबाद के वैजापुर की रहने वाली रुखसाना ने कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश के सलीम शेख से शादी की। बता दें इन दोनों का प्रेम विवाह हुआ था। हालांकि शादी के बाद भी सलीम कभी रूखसाना को अपने घर पर लेकर नहीं गया। ये दोनों काम की तलाश में एक शहर से दूसरे शहर घूमकर लोगों को करतब दिखाकर अपना पेट पालते थे।

रूखसाना और सलीम के दो बच्चे भी है जिनके नाम है अरमान और अंजुम। अब तक सब कुछ ठीक ही चल रहा था। इस बीच रूखसाना की तबीयत बिगड़ने पर सलीम ने उसे महाराष्ट्र के पिंपरी के यशवंतराव चव्हाण अस्पताल में एडमिट कराया। जहां डॉक्टरों ने टेस्ट के बाद कहा कि रूखसाना को कैंसर है।

Children's of Rukhsana and Salim

सलीम को 28 अप्रैल के दिन ये बात पता चली। रूखसाना के कैंसर से पीड़ित होने की बात पता चलने के बाद उसके पति के व्यवहार में काफी परिवर्तन आया। वो हमेशा उखड़ा-उखड़ा सा रहता था। फिर अचानक उसने अस्पताल आना ही बंद कर दिया।

रूखसाना और उसके बच्चों को ये पता ही नहीं कि आखिर सलीम ने ऐसा क्यों किया? मां और बच्चे तीनों रोज सलीम की राह देखते हैं लेकिन वो वापस नहीं आता। फिलहाल ‘रियल लाइफ, रियल पीपल’ नामक संस्था रूखसाना और उसके बच्चों की देखभाल कर रही है।

लेकिन रूखसाना की हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती ही जा रही है जिससे रूखसाना के बच्चों के भविष्य पर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर रूखसाना के बाद उसके बच्चों की देखभाल कौन करेगा? इन सारी समस्याओं का जवाब देते हुए ‘रियल लाइफ, रियल पीपल’ संस्था के प्रमुख एम.ए. हुसैन का कहना है कि बाल कल्याण समिति को ये बच्चे सौंप दिए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो