scriptकोरोना: सड़कों पर निकला भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाला ‘DSP’, ICC ने बताया असली हीरो | ICC salutes 'real world hero' Joginder Sharma who is on cop duty | Patrika News

कोरोना: सड़कों पर निकला भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाला ‘DSP’, ICC ने बताया असली हीरो

Published: Mar 29, 2020 04:46:07 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

कोरोना(Coronavirus) ने भारत में कोहराम मचा रखा है। देश में 1000 से अधिक लोग इस वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं

dsp_1.jpg
नई दिल्ली। कोरोना(Coronavirus) ने भारत में कोहराम मचा रखा है। देश में 1000 से अधिक लोग इस वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं। वहीं इसके प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है साथ ही लोगों से घर पर ही रहने को कहा है।
जिस काम को केजरीवाल सालों में नहीं कर सके, कोरोना ने उसे कुछ ही दिनों में कर दिया

वहीं इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए पुलिस भी दिन रात लगी हुई है। इस पुलिस वाले में एक नाम जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) का भी है। जोगिंदर लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सड़कों पर उतरकर लोगों से अपने घरों में रहने का आग्रह कर रहे हैं। जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीएसपी (Haryana Police DSP) हैं।
आईसीसी (ICC) ने उनकी एक फोटो शेयर करते हुए उनकी खूब तारीफ की है। साथ ही उन्हें दुनिया का असली हीरो बताया है।

कोरोना: ड्यूटी से लौटा डॉक्टर अपने बेटे को नहीं लगा पाया गले, दरवाज़े पर ही लगा रोने
जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) वहीं शख्स हैं जिन्होंने साल 2017 में टीम इंडिया (Team India) टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) जितवाया था। वर्ल्ड कप के फाइनल में जोगिंदर ने ही पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर डाला था।
लास्ट ओवर में पाकिस्तान को जीतने के लिए 13 रनों की जरूरत थी। लेकिन उनके पास केवल एक ही विकेट मौजूद था। बालिंग करने आए जोगिंदर ने सिर्फ 7 रन देकर आखिरी विकेट चटका दिया इस तरह भारत टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) जीत गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो